ऑटो

Yamaha दो नए Electric Scooters पर कर रही है काम, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

 Yamaha Electric Scooters : यामाहा न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर (Yahama Neo) को जल्दी लॉन्च करने के लिए स्कूटर पर तेजी से काम कर रही है।

 Yamaha Electric Scooters : यामाहा न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर (Yamaha Neo) को जल्दी लॉन्च करने के लिए स्कूटर पर तेजी से काम कर रही है।

कंपनी ने अप्रैल में डीलर मीट में अपने दो नए स्कूटर Neo और E01 को शोकेस किया था। उम्मीद लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इसे जल्द ही लांच किया जाएगा।

इस स्कूटर को दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक शामिल हैं।‌ वहीं यामाहा नियो की कीमत की बात की जाए तो यूरोपीय बाजार में 2.58 लाख रुपये है।

yamaha-is-working-on-two-new-electric-scooters-likely-to-launch-soon

Battery

यामाहा नियो यूरोपीय बाजार में बिक्री के लिए पहले से ही मौजूद है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो रिमूवेबल बैटरी पैक 50.4 V, 19.2 Ah Li-ion मिल जाएंगे।

इस बैटरी को 2.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है।‌ वहीं इसकी रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज पर 70 किमी का रेंज देने में सक्षम है।

Yamaha is working on two new Electric Scooters, likely to launch soon

Looks and Features

Yamaha Neo के लुक की बात करें तो इसे स्लिक लुक दिया गया है। वहीं फीचर्स के मामले में भी बेहतर है।‌ इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट की (Key) इंटीग्रेशन, एलईडी लाइटिंग सिस्टम देखने को मिल जाएगा।

इसके अलावा इसमें 27-लीटर अंडरसीट स्टोरेज भी मिल जाएगा। यामाहा नियो में स्टैंडर्ड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक भी दिया गया है।

yamaha-is-working-on-two-new-electric-scooters-likely-to-launch-soon

Yamaha E01 E-Scooter

Yahama E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो माना जा रहा है कि इसे नियो की तुलना में ज्यादा पावर के साथ पेश किया जा सकता है। यामाहा का दावा है कि E01 Electric Single Charge में 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।‌

Yamaha is working on two new Electric Scooters, likely to launch soon

वहीं इसमें तीन राइडिंग मोड मिलते हैं। इसकी Top Speed 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस स्कूटर को फ़ास्ट चार्ज से एक में फुल किया जा सकता है वहीं नॉर्मल चार्जर से 5 घंटे का समय लेगा।

Yamaha E01 E-Scooter में डुअल चैनल ABS, Dual rear suspension, traction control system और Belt Drive System जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

यह भी पढ़े: आ रही नई Maruti Suzuki Vitara SUV, लीक हुई तस्वीरें

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker