रांची नगर निगम के वार्डों में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम 24 से

राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इसका आयोजन होना है। निगम के सभी 53 वार्डों में इसका आयोजन होना है।

News Aroma

रांची: रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) के विभिन्न वार्डों में भी 24 नवंबर से 26 दिसंबर तक आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजन

राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इसका आयोजन होना है। निगम के सभी 53 वार्डों में इसका आयोजन होना है।

निर्धारित अवधि में हर दिन दो वार्ड में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के जरिये शिविर (Camp) लगाकर आमजनों से उनकी शिकायतों का आवेदन लिया जाएगा। इसका On-Spot निदान भी होगा।

24 नवंबर से 26 दिसंबर तक आयोजित होगा शिविर

निगम के मुताबिक आवेदनों (Applications) को स्वीकृत कर योजना का लाभ स्थल पर ही उपलब्ध कराना इस कार्यक्रम का महत्वपूर्ण उद्देश्य है।

शिविर (Camp) में लोगों को निगम द्वारा चलाई जा रही योजनाओं तथा उसका लाभ लेने की जानकारी भी दी जाएगी। 24 नवंबर से 26 दिसंबर तक आयोजित इस शिविरों में लोग विभिन्न सेवाओं के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

30 दिनों के अंदर डेथ सर्टिफिकेट

जन्म के 30 दिनों के अंदर आने वाले बच्चों का जन्म निबंधन मृत्यु की स्थिति में 30 दिनों के अंदर डेथ सर्टिफिकेट (Death Certificate) के लिए निबंधन, Water Tax का भुगतान, Municipal Trade License के लिए आवेदन, लॉज, छात्रावास के पंजीकरण के लिए आवेदन, PM स्वनिधि के अंतर्गत आवेदन, SHG के लिए आवेदन सहित निगम से संबंधित स्कीमों के लाभ के लिए भी आवेदन किया जा सकता है।

x