टेक्नोलॉजी

Wear OS के लिए Youtube Music ने वाई-फाई, एलटीई स्ट्रीमिंग शुरू की

कंपनी ने कहा कि इस सप्ताह से उपयोगकर्ता LTE या Wi-Fi पर संगीत स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि उसका म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप यूट्यूब म्यूजिक (App Youtube Music) फॉर वियर ओएस अब यूजर्स को वाई-फाई और एलटीई पर कंटेंट स्ट्रीम करने की सुविधा दे सकता है।

कंपनी ने कहा कि इस सप्ताह से उपयोगकर्ता LTE या Wi-Fi पर संगीत स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे, ताकि वे अपने पसंदीदा प्लेलिस्ट को कहीं भी सुन सकें, भले ही उनका फोन पास न हो।

दूसरा, यूजर अब अपनी वॉच में एक नया यूट्यूब म्यूजिक टाइल जोड़ सकते हैं जो हाल ही में चलाई गई प्लेलिस्ट या यूट्यूब म्यूजिक ऐप के ब्राउज पेज तक त्वरित पहुंच की अनुमति देता है।

यूजर अब अपनी वॉच में एक नया यूट्यूब म्यूजिक टाइल जोड़ सकते हैं

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम सब्सक्राइबर के रूप में, आपके पास अपने यूट्यूब म्यूजिक ऐप पर 80 मिलियन से अधिक गाने और हजारों प्लेलिस्ट तक पहुंच होगी।

इस स्टैंडअलोन ऐप (Standalone App) को स्टैंडअलोन ऐप का पहला स्मार्टवॉच ऐप कहा जाता है, जो यूट्यूब म्यूजिक ऐप ग्राहकों को अपने फोन के बिना भी, विज्ञापन-मुक्त सुनने के लिए संगीत डाउनलोड करने और स्ट्रीम करने की अनुमति देता है।

ऐप स्मार्ट डाउनलोड फीचर के साथ भी आता है, जो उन गानों को रीफ्रेश करता है जिन्हें यूजर्स ने जब भी वाई-फाई से कनेक्ट किया है, या वॉच में डाउनलोड किया है।

ऐप आपके सुनने के इतिहास के आधार पर टेलर्ड प्लेलिस्ट भी पेश करेगा, ताकि उपयोगकर्ता जो कुछ भी कर रहे हैं उसके लिए सही साउंडट्रैक चुन सकें।