झारखंड

कोडरमा में साइबर क्राइम के आरोप में 12 युवक गिरफ्तार

मोबाइल के माध्यम से एस्कॉर्ट सर्विस उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी करते हुए पाया गया

कोडरमा: साइबर क्राइम (Cyber crime) के मामले में तिलैया पुलिस ने 12 युवकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को इन युवकों के पास से 18 एंड्राइड मोबाइल, 12 कीपैड मोबाइल, विभिन्न बैंकों में खाता का डिटेल, एटीएम और आधार कार्ड मिला है।

एसडीपीओ अशोक कुमार ने शनिवार को पत्रकार वार्ता (Press Conference) में बताया कि तिलैया पुलिस ने थाना क्षेत्र के बाईपास रोड स्थित एक चार मंजिला इमारत में छापेमारी कर 12 युवकों को साइबर क्राइम के मामले में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार युवकों के नाम रोहित कुमार (20 ), विकास राम (28), रामचंद्र राम (30), टिंकू कुमार (30) सभी बरकट्ठा थाना क्षेत्र के ग्राम मासीपीडी निवासी, सोनू कुमार (19), राजेश कुमार साव (22), राहुल कुमार साव (20), धीरज साव (18), सूरज राणा (23), राम कुमार (26), प्रदीप कुमार (30) सभी थाना गोरहर ग्राम बंडासिंघा निवासी एवं सचिन कुमार (19) कोडरमा जिले के बेकोबार निवासी है।

डिजिटल माध्यम से बुकिंग के लिए पैसे लिये जाते थे

उन्होंने बताया कि पुलिस अवर निरीक्षक आनंद मोहन कुमार को थाना क्षेत्र में गश्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली थी कि बाईपास गायत्री क्लीनिक के समीप नरेश नगर में राजन साव नाम के व्यक्ति के घर में कुछ युवक लड़की की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए व्हाट्सएप के जरिए चैटिंग कर लोगों से पैसे की ठगी करने का काम कर रहे हैं।

इसके बाद तिलैया पुलिस की टीम ने राजन साव के मकान में छापेमारी की, जहां चार अलग-अलग फ्लैट से 12 युवकों को मोबाइल के माध्यम से एस्कॉर्ट सर्विस उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी करते हुए पाया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गये युवकों के मोबाइल की जांच करने पर एस्कॉर्ट सर्विस (Escort service) उपलब्ध कराने से जुड़े कई वेबसाइट पाई गई।

इस पर युवकों के द्वारा मोबाइल नंबर एवं लड़कियों की तस्वीर के साथ घंटे के हिसाब से सर्विस उपलब्ध कराने का रेट अपडेट किया गया था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवकों द्वारा तैयार किये गये लिंक के माध्यम से जब अलग-अलग राज्य के लोग इनसे संपर्क करते थे तो लड़कियों की अर्धनग्न तस्वीरें भेज कर रेट तय करते थे।

इसके बाद डिजिटल माध्यम (Digital medium) से बुकिंग के लिए पैसे लिये जाते थे। इसके बाद लोगों को ब्लैकमेल करके उनसे अधिक से अधिक रुपये ठगने का काम किया करते थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker