भारत

PM मोदी पर 6 साल के लिए चुनावी बैन लगाने की मांग,दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका…

देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री को चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। इस बीच यह खबर आई है कि PM मोदी पर आरोप है कि उन्होंने 9 अप्रैल को UP के पीलीभीत में अपने भाषण के दौरान हिंदू देवी-देवताओं, सिख देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे।

Ban on PM Modi Demand : देश में पहली बार किसी प्रधानमंत्री को चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। इस बीच यह खबर आई है कि PM मोदी पर आरोप है कि उन्होंने 9 अप्रैल को UP के पीलीभीत में अपने भाषण के दौरान हिंदू देवी-देवताओं, सिख देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर 6 साल के लिए चुनावी बैन लगाने की मांग को लेकर Delhi High Court में याचिका लगाई गई है। कोर्ट इस याचिका सोमवार 29 अप्रैल को सुनवाई करेगा। याचिकाकर्ता एडवोकेट आनंद एस. जोंधले हैं, जिनका आरोप है कि PM नरेंद्र मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

जोंधले ने 15 अप्रैल को अपनी याचिका में कहा था कि PM मोदी भगवान और मंदिरों के नाम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा- पीएम ने 9 अप्रैल को पीलीभीत में अपने भाषण के दौरान हिंदू देवी-देवताओं, सिख देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे। इसी स्पीच को एडवोकेट जोंधले ने याचिका का आधार बनाया है। अब सुनवाई के दौरान इस याचिका के परिणाम का पता चलेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker