भारत

केरल में 24 घंटे में कोरोना के आए 1801 नए मामले, मास्क लगाना जरूरी, अलर्ट मोड पर राज्य सरकार

Coronavirus Cases in Kerala : केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1801 नए मामले सामने आए है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम जिलों में कोविड मामलों की संख्या सबसे अधिक है। अब कोविड को लेकर एक बार फिर से राज्य सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है। कुल मरीजों में से केवल 0।8 प्रतिशत को ऑक्सीजन बेड और 1।2 प्रतिशत को आईसीयू बेड की जरूरत थी।

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने की बैठक

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के नेतृत्व में कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक हुई। इस बैठक में कोरोना को लेकर कई अहम फैसले लिए गए। कोविड-19 से ज्यादातर 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर मरीजों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए ज्यादातर नमूनों में ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया है।

इन लोगों के लिए मास्क जरूरी

स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार मॉक ड्रिल कराई जा रही है। 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में 85 प्रतिशत कोविड की मौत हुई है। वहीं, 15 प्रतिशत लोग ऐसे थे जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। बैठक में कहा गया कि बुजुर्गों, गंभीर बीमारी से जुड़े लोग और गर्भवती महिलाओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में भी बढ़ रहे मामले

महाराष्ट्र में भी लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। बीते दिन (8 अप्रैल) को राज्य में कोविड-19 के 542 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 81,49,141 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में शनिवार को संक्रमण के 207 मामले पाए गए। यह लगातार पांचवां दिन है जब शहर में संक्रमण के 200 से अधिक मामले सामने आए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker