2008 के बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में दोषी शहजाद अहमद की मौत

News Aroma Media

नई दिल्ली: इंडियन मुजाहिदीन के संचालक शहजाद अहमद (Shahzad Ahmed) की शनिवार को दिल्ली के AIIMS में इलाज के दौरान मौत हो गई।

बता दें शहजाद को 2008 के बाटला हाउस मुठभेड़ मामले (Batla House Encounter Case) में इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या (Mohan Chand Sharma Murder ) और अन्य अधिकारियों पर हमला करने का दोषी ठहराया गया था।

बम ब्लास्ट में मारे गए थे 26 लोग

13 सितंबर 2008 को दिल्ली के करोल बाग, कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और ग्रेटर कैलाश में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में 26 लोग मारे गए थे और 133 जख्मी हुए थे।

जांच में पता लगा था कि बम ब्लास्ट को आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन किए हैं। 19 सितंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि इंडियन मुजाहिद्दीन (Indian Mujahideen) के 5 आतंकी बटला हाउस के एक फ्लैट में किराए पर रह रहे हैं।

मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे

उस दिन सुबह इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा आतंकियों को पकड़ने के लिए टीम लेकर बटला हाउस में बिल्डिंग नंबर एल-18 के फ्लैट नंबर 108 में पहुंचे।

वहां आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मोहन चंद शर्मा को तीन गोलियां लग गईं थीं। बाद में इलाज के दौरान उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। मुठभेड़ (Encounter) में दो आतंकी मारे गए थे।

x