लाइफस्टाइल

आज इन पांच राशि वालों को कार्य क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, जानिए अपना शुभ अंक और रंग

कई राशि वालों को आज उनका मन चाहा परिणाम (Result) मिलेगा। साथ ही कार्य क्षेत्र में तरक्की और आर्थिक तंगी से भी राहत मिलेगी।

Daily Horoscope : आज 30 मई दिन गुरुवार (Thursday) के राशिफल (Horoscope) के अनुसार कई राशि वालों को आज उनका मन चाहा परिणाम (Result) मिलेगा। साथ ही कार्य क्षेत्र में तरक्की और आर्थिक तंगी से भी राहत मिलेगी।

लेकिन वहीं कई राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा कष्टदायक साबित हो सकता है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए एक कैसा रहेगा आज का दिन। और साथ ही मेष से मीन (Aries to Pisces) तक सभी राशि वालों के शुभ अंक (Lucky Number) और शुभ रंग (Lucky Colour)।

मेष राशि (Aries)

आवश्यक कार्यां को गति देंगे। वाणिज्यिक लक्ष्य पूरे करने की कोशिश बनाए रखेंगे। हितलाभ की स्थिति बेहतर बनी रहेगी। कार्य विस्तार पर जोर रखेंगे। सहकर्मियों और मित्रों का साथ सहयोग रहेगा। परिस्थितियों पर नियंत्रण बढ़ाएंगे। अनुशासन से कार्य करेंगे। विभिन्न उपलब्धियों को बल मिलेगा। वाणिज्यिक अवसर भुनाएंगे। इच्छित परिणामों से उत्साहित रहेंगे। प्रबंधन बेहतर रहेगा। आय-व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यां को तेजी से करने का प्रयास रखेंगे। विविध प्रयास गति लेंगे

शुभ अंक : 3, 7, 9

शुभ रंग : चेरी रेड

वृष राशि (Taurus)

प्रशासनिक एवं पैतृक कार्यां को बढ़ावा मिलेगा। प्रबंधन पक्ष संवार पाएगा। परस्पर सहयोग समर्पण रखेंगे। मेलजोल संवाद बढ़ाएंगे। विविध योजनाओं में सफलता पाएंगे। विविध स्त्रोतों से लाभ होगा। जिम्मेदारों और वरिष्ठों का सहयोग रहेगा। इच्छित परिणमों से उत्साहित रहेंगे। सबका समर्थन मिलेगा। मान सम्मान व प्रभाव में वृद्धि होगी। सकारात्मक परिणाम बनेंगे। करियर व्यापार संवार पाएगा। लेनदेन में गति आएगी। अच्छे समय का अधिकाधिक लाभ लेने का प्रयास करें।

शुभ अंक : 3, 6 और 7

शुभ रंग : पाइनेपल

मिथुन राशि (Gemini)

परस्पर विश्वास बनाए रहेंगे। भाग्य की प्रबलता से कार्य योजनाएं सफल होंगी। प्रबंधकीय और प्रशासनिक पक्ष पर जोर रखेंगे। अधिकारी सहयोगी होंगे। शुभकर स्थिति बनी रहेगी। व्यवसायिक शिक्षा पर जोर रहेगा। लक्ष्य पर फोकस बढ़ेगा। आस्था अध्यात्म बढ़ेंगे। शुभ सूचनाओं की प्राप्ति होगी। भेंटवार्ता में बेहतर होंगे। धार्मिक आयोजनों में रुचि लेंगे। कार्य व्यापार में तेजी रखेंगे। पेशेवरों से संबंध संवरेंगे। सहकर्मियों के साथ सहयोग पाएंगे। जिम्मेदारों से संपर्क संवाद बढ़ाएंगे।

शुभ अंक : 3 5 और 7

शुभ रंग : केले के वृक्ष के समान

कर्क राशि (Cancer)

कार्या में सजगता बनाए रखेंगे। सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। लाभ का प्रतिशत मध्यम बना रहेगा। परिवार के लोगों से मदद की स्थिति बनी रहेगी। संकल्पों को पूरा करेंगे। लाभ प्रभाव बढ़ेगा। लक्ष्य पूरा करेंगे। रुटीन गतिविधियां चुनौतीपूर्ण रह सकती हैं। व्यवस्था का उल्लंघन करने से बचें। विनम्रता से काम निकालेंगे। सहजता सरलता से आगे बढ़ेंगे। लोगों की बातों में आने से बचेंगे। कामकाज में स्पष्टता रखें। वाणी व्यवहार में मिठास बढ़ाएं। सबका सम्मान रखें। सहज गति से आगे बढ़ते रहें।

शुभ अंक : 2 3 और 7

शुभ रंग : ऑरेंज

सिंह राशि (Leo)

आवश्यक कार्यां में गति बनाए रखेंगे। सामूहिक जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा करेंगे। मामले लंबित रखने से बचेंगे। परिवार में शुभता का संचार रहेगा। आपसी सहयोग से कार्य पूरे करेंगे। परस्पर विश्वास बनाए रखेंगे। नीति नियमों पर फोकस रहेगा। औद्योगिक प्रयासों को गति मिलेगी। आवश्यक कार्यां में तेजी दिखाएंगे। साख सम्मान बना रहेगा। जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। सेहत का ख्याल रखेंगें। संबंधों में सहजता रहेगी। नेतृत्व क्षमता संवार पाएगी। साथी समकक्ष सहयोगी होंगे।

शुभ अंक : 1 3 और 7

शुभ रंग : लाल गुड़हल के समान

कन्या राशि (Virgo)

सेवा भावना और परिश्रम से आवश्यक कार्य बनेंगे। सूझबूझ और सजगता से कार्य साधेंगे। आय से पूर्ववत् रहेगी। कामकाजी प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे। कौशल पर भरोसा बनाए रखेंगे। नौकरी से जुड़े जन अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वरिष्ठों और अनुभवियों से सलाह रखेंगे। लोभ प्रलोभन से बचेंगे। बजट से चलेंगे। लापरवाही पर अंकुश बढ़ाएं। उधार का लेनदेन न करें। नियम अनुशासन रखें। भेंटवार्ता में नियंत्रण से काम लें। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे। योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे।

शुभ अंक :  3 5 और 7

शुभ रंग : फिरोजी

तुला राशि (Libra)

मित्रों व समकक्षों की भावना का सम्मान करेंगे। साहस पराक्रम से उचित जगह बनाएंगे। सेवाभावना बल पाएगी। बौद्धिकता का प्रतिशत बढ़ेगा। कार्य व्यापार सुधार पर रहेगा। मित्रों के साथ स्मरणीय पल बिताएंगे। भ्रमण मनोरंजन के अवसर बनेंगे। हितलाभ बढ़त पर रहेगा। आधुनिक विषयों में रुचि रहेगी। व्यवस्था मजबूत रखेंगे। परीक्षा प्रतिस्पर्धा में बेहतर रहेंगे। पेशेवर मामलों में शीघ्रता दिखाएंगे। आज्ञाकारिता बनाए रखेंगे। बहस विवाद से बचेंगे। प्रतिभा से अपनी जगह बनाएंगे।

शुभ अंक : 3 6 और 7

शुभ रंग : मेहरून

वृश्चिक राशि (Scorpio)

पारिवारिक मामलों में धैर्य बनाए रखेंगे। कामकाजी अड़चनों से असहज बने रह सकते हैं। कामकाज में साधारण परिणाम बनेंगे। पारिवारिक कार्यां को आगे बढ़ाएंगे। भेंट संवाद में सावधानी बरतें। भावनात्मक दबाव रह सकता है। व्यक्तिगत विषयों पर फोकस बढ़ेगा। परिजनों से तालमेल रख़ेंगे। अध्ययन अध्यापन में रुचि बढ़़ाएंगे। पैतृक पक्ष सहयोगी होगा। संसाधनों में वृद्धि होगी। घर से करीबी बढे़गी। बड़ों की सुनें। भवन वाहन की प्राप्ति संभव है। अहंकार से बचें। मितभाषी बने रहें।

शुभ अंक : 3, 7 और 9

शुभ रंग : केसरिया

धनु राशि (Sagittarius)

महत्वपूर्ण सामाजिक एवं वाणिज्यिक कार्यां को पूरा करने का प्रयास रखेंगे। प्रबंधकीय संतुलन बनाए रखेंगे। कारोबारी यात्रा हो सकती है। चर्चा संवाद पर जोर रहेगा। आलस्य का त्याग करेंगे। व्यर्थ चर्चाओं से बचेंगे। सभी प्रभावित होंगे। सहकारी गतिविधियों में सक्रियता रखेंगे। अनुभव और योग्यता का लाभ मिलेगा। वाणिज्यिक मामलों में स्थिति संवरेगी। गति आएगी। भावनात्मकता जुड़ाव बढ़ाएंगे। साहस पराक्रम से सफलता पाएंगे। संपर्क संवाद बढ़ेगा। पारिवार से करीबी बढ़ेगी। संकोच दूर होगा।

शुभ अंक : 3 और 7

शुभ रंग : स्वर्णिम

मकर राशि (Capricorn)

धन संपत्ति के कार्य पक्ष में बनेंगे। आर्थिक पक्ष विस्तार लेगा। संपर्क संवाद का दायरा बड़ा होगा। पारिवारिक आयोजनों से जुड़ेगे। अपनों का साथ और विश्वास पाएंगे। निजी प्रयासों में बेहतर रहेंगे। हर्ष आनंद बढ़ा रहेगा। वाणी व्यवहार से सभी का दिल जीतेंगे। आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। करीबियों से मेलजोल बढ़ाएंगे। अतिथि का सत्कार करेंगे। भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा। पैतृक कार्य आगे बढ़ाएंगे। अच्छे मेजबान बने रहेंगे। अतिथि आएंगे। श्रेष्ठ कार्यां को आगे बढ़ाएंगे। संग्रह संरक्षण में आगे रहेंगे।

शुभ अंक : 7 8 और 9

शुभ रंग : पीतांबरी

कुंभ राशि (Aquarius)

सभी मामलों में सकारात्मक रहेंगे। जिम्मेदारियों में सहजता व उत्साह रखेंगे। भव्यता पर बल बढ़ाएंगे। सृजनात्मक कार्यां में संवार आएगी। व्यक्तित्व में सरलता सौम्यता बनी रहेगी। पारिवारिक विषयों में रुचि बढ़ाएंगे। रचनात्मक कार्यां में आगे रहेंगे। सकारात्मकता बढ़त पर रहेगी। वातावरण में अनुकूलन रहेगा। इच्छित कार्यां को आगे बढ़ाएंगे। स्मरण शक्ति को बल मिलेगा। सबसे बनाकर चलेंगे। संस्कार परंपराओं पर जोर रखेंगे। कुटुम्बियों से तालमेल बढे़गा। जीवनस्तर उूंचा बना रहेगा। संकोच दूर होगा।

शुभ अंक : 3 7 और 8

शुभ रंग : आंवला समान

मीन राशि (Pisces)

आर्थिक पक्ष साधारण बना रहेगा। निवेश के प्रयासों को गति देंगे। कला कौशल के प्रयास बढ़ेंगे। बजट के अनुरूप खर्च रखेंगे। रिश्तों पर जोर रहेगा। सूझबूझ से आगे बढ़ने का दिन है। संबंधों को निभाने का प्रयास करेंगे। नीति नियमों का पालन बनाए रखेंगे। आवश्यक कार्यां में गति बनाए रखेंगे। संवेदनशीलता बनी रहेगी। करीबियों का साथ सहयोग मिलेगा। व्यवसायिक गलतियां करने से बचें। बहस विवाद में न पड़ें। व्यवस्था अनुशासन बने रहेंगे। भेंटवार्ता में सहज रहेंगे। उधार के लेनेदेन से बचेंगे।

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker