बिहार

सिवान में संदिग्ध अवस्था में 6 की मौत , पांच गंभीर

सिवान: बिहार (Bihar) में शराबबंदी कानून (Liquor Prohibition Law) लागू है, लेकिन इसके बावजूद राज के अंदर धड़ल्ले से अवैध शराब (Illicit Liquor) का कारोबार किया जा रहा है।

कुछ दिन पूर्व सारण जिले (Saran District) में शराब पीने से हुई दर्जनों लोगों की मौत का मामला अभी सुलझा ही है कि सारण जिले के सीमावर्ती सिवान जिले (Siwan District) के लकड़ी नवीगंज थाना (Naviganj police station) क्षेत्र में बीती रात से अबतक संदिग्ध अवस्था में छह लोगों की मौत हो गई है।वहीं पांच लोगों की बीमार होने की सूचना मिल रही है।

सिवान में संदिग्ध अवस्था में 6 की मौत , पांच गंभीर- 6 dead in suspicious condition in Siwan, five serious

जहरीली शराब पीने से हुई मौत

स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले में लकड़ी नवीगंज थाना इलाके की भोपतपुर पंचायत (Bhopatpur Panchayat) के बाला गांव में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई।

जबकि पांच लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। जिनका उपचार सिवान सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में चल रहा है।

हालांकि सिवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पाण्डेय का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post Mortem Report) आने के बाद ही यह कहा जा सकता है कि इन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है या इसकी वजह कुछ और है।

सिवान में संदिग्ध अवस्था में 6 की मौत , पांच गंभीर- 6 dead in suspicious condition in Siwan, five serious

पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में हुई मौत

इस घटना में जिन छह लोगों की मौत हुई है। उसमें नरेश बिन, जनक बिन, राजेश रावत, नारायण शाह (गोपालगंज) , सुरेद्र रावत (Surendra Rawat) और धुरेंद्र मांझी का नाम शामिल है।

जबकि गंभीर हालत में जिन का इलाज चल रहा है उनमें शंकर मांझी, जितेंद्र मांझी, राजू मांझी, दुर्लभ रावत, और मुन्ना मांझी का नाम शामिल है।

दो लोगों की मौत गांव में ही हो गई थी, जबकि बाकी चार लोगों की मौत सदर अस्पताल (Sadar Hospital) से पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई।

सिवान में संदिग्ध अवस्था में 6 की मौत , पांच गंभीर- 6 dead in suspicious condition in Siwan, five serious

संदिग्ध हालत में हुई मौत

इधर इस घटना की सूचना मिलने के बाद डीएम अमित कुमार पाण्डेय सदर अस्पताल पहुंचे करीब एक घंटे तक उनके द्वारा जांच पड़ताल की गई।

इसके बाद उन्होंने बताया कि अभी तक कुल तीन लोगों की संदिग्ध हालत (Suspicious Condition) में मौत हुई है।

जिसकी जांच चल रही है। इसके साथ ही कुल पांच लोगों की तबीयत खराब है जिनका उपचार हो रहा है।

DM ने बताया कि पूरे मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिलाधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि मौत का कारण क्या है। जबकि गिरफ्तार (Arrest) किए गए लोगों को लेकर उनका कहना है कि, यह लोग कुछ गलतियां कर रहे थे जिसके चलते इनकी गिरफ्तारी हुई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker