जॉब्स

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, रक्षा मंत्रालय के कई पदों पर हो रही भर्तियां

Government Job : सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है।

रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) के अंतर्गत आने वाले विभाग में चपरासी, चौकीदार, मेडिकल स्पेशलिस्ट सहित कई पदों पर भर्ती निकाली गई है।

एक्स सर्विसमैन कॉन्ट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम (ECHS) ने कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्ती (Recruitment) निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड (Offline Mode) में करना है।

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म और नोटिफकेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://echs.gov.in/ पर विजिट करें। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि (Last Date) 9 जनवरी 2023 है।

नोटिस में कहा गया है, ECHA पॉलिक्लीनिक्स दिल्ली कैंट, शकूर बस्ती, सोहना रोड, डूंडाहेड़ा, लोधी रोड, तिमारपुर, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर एक वर्ष की अवधि के लिए मेडिकल, पैरामेडिकल और गैर मेडिकल कर्मचारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

वैकेंसी डिटेल

ओआईसी पॉलिक्लीनिक-3

मेडिकल स्पेशलिस्ट-10

गायनेकोलॉजिस्ट-3

मेडिकल ऑफिसर-34

डेंटल ऑफिसर-9

लैब टेक्नीशियन-5

लैब असिस्टेंट-7

फार्मासिस्ट-16

डेंटल असिस्टेंट-12

ड्राइवर-4

नर्सिंग असिस्टेंट-9

फिजियोथेरेपिस्ट-2

आईटी नेटवर्क टेक्नीशियन-6

डाटा एंट्री ऑपरेटर-10

क्लर्क-30

रिसेप्शनिस्ट-2

चौकीदार-6

चपरासी-6

महिला अटेंडेंट-7

सफाईवाला-8

कैसे करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) और कार्य अनुभव (Work Experience) के सर्टिफिकेट की स्वप्रमाणित फोटो कॉपी के साथ आवेदन फॉर्म नौ जनवरी 2023 तक OIC, स्टेशन मुख्यालय (ECHS सेल) दिल्ली कैंट में स्वीकार किए जाएंगे।

कैसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू (Interview) के जरिए होगा। इसकी सूचना उम्मीदवारों को E-mail और टेलिफोन के जरिए दी जाएगी।

इंटरव्यू के समय सभी मूल प्रमाण पत्र (Basic Certificate) लेकर उपस्थित होना होगा। इंटरव्यू कब होगा इस बात की घोषणा अब तक नहीं की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker