भारत

AAP ने घोषित किए दिल्ली के अपने 4 लोस कैंडिडेट, हरियाणा की एक सीट पर भी…

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को दिल्ली से अपने Candidate के नामों की घोषणा कर दी। आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की एक सीट पर भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने बताया है कि सभी समीकरण और India Alliance के साथ हुए गठबंधन को ध्यान में रखते हुए कैंडिडेट के नामों की घोषणा की गई है।

कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली, सोमनाथ भारती को नई दिल्ली, सहीराम पहलवान को दक्षिणी दिल्ली और महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली से उतारा गया है। हरियाणा में सुशील गुप्ता को कुरूक्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की गई है।

दिल्ली में शेष तीन सीटों पर कांग्रेस अपने Candidate उतारेगी। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal के आवास पर हुई पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की बैठक में हुई।

कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और सहीराम पहलवान तीनों ही आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। वहीं, महाबल मिश्रा कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे। महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा द्वारका से विधायक हैं।

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा 24 फरवरी को हुई थी, जिसमें तय हुआ था कि दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। दूसरी तरफ कांग्रेस को तीन सीट दी गई थी।

पंजाब पर दोनों दलों के बीच सहमति नहीं बनी, लेकिन Haryana में आम आदमी पार्टी को एक लोकसभा सीट दी गई थी। जबकि, 9 पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker