झारखंड

अंकिता हत्याकांड के दोषी को उम्रकैद की सजा का किया स्वागत, आरती कुजूर ने…

BJP प्रदेश उपाध्यक्ष आरती कुजूर ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के दोषी शाहरुख हुसैन और मो. नईम को उम्रकैद कि सजा हुई है। हम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं।

Aarti Kujur on Ankita Murder Case: BJP प्रदेश उपाध्यक्ष आरती कुजूर ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के दोषी शाहरुख हुसैन और मो. नईम को उम्रकैद कि सजा हुई है। हम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं।

साथ ही सरकार से आग्रह करते हैं कि High Court में सरकार अपील करे कि ऐसे अपराधियों को फांसी की सजा हो। आरती कुजूर प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थीं।

आरती ने कहा कि झारखंड की बेटियों की इज्जत लूटने और जान लेने पर उतारू लोगो को फांसी की सजा हो। पेट्रोल छिड़क कर अंकिता की हत्या हुई थी। इस तरह से प्रदेश में छह हजार से ज्यादा बच्चियों की बलात्कार एवं हत्या हुई है। इससे भी भयावह घटना हुई हैं।

अंकिता हत्याकांड में DSP नूर मुस्तफा ने अंकिता को बालिग दिखाया और शाहरुख का उम्र नाबालिग दिखाया था। उन्होंने सरकार से पूछा कि इस DSP पर क्या कार्रवाई हुई। राज्य सरकार तुष्टिकरण और वोट बैंक की नीति से बाहर निकल कर अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाएं।

आरती ने कहा कि राज्य सरकार बताए कि ST-SC की कितनी बच्चियों एवं महिलाओं के साथ Rape एवं हत्या की घटनाएं हुईं और कितने केस में फास्ट ट्रैक का गठन किया गया। कितनों पर कार्रवाई की गई। इसमें सरकार की उदासीनता साफ दिखती है। क्योंकि, वो सभी पीड़िता गरीब परिवार से आते हैं।

उन्होंने कहा कि राबिका पहाड़िया, जिसको 50 से ज्यादा टुकड़ों में काट दिया गया था उसके हत्यारे भी आज जेल से बाहर आकर खुले में घूम रहे है। हत्यारे शाहरुख के तार प्रतिबंधित बांग्लादेशी संगठन अंसार उल बंगला से भी जुड़े होने की बात सामने आई थी। इस मामले को भी दबा दिया गया।

आरती ने कहा कि अंकिता हत्याकांड के तुरंत बाद दुमका में ही 14 वर्षीय नाबालिग आदिवासी को अरमान अंसारी ने लव जेहाद के नाम पर फंसा कर गर्भवती (Pregnant) किया और उसके बाद उसकी हत्या कर पेड़ पर लटका दिया।

प्रदेश भर में 6000 से अधिक बच्चियों एवं महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना घटी। कितनों की दुष्कर्म (Rape) के हत्या कर दी गई। 3000 से अधिक आदिवासी बच्चियों के साथ Rape जैसी घटना घटी।

x