मनोरंजन

Deepfake वीडियो के लिए 3 साल जेल की होगी सजा, एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के…

Rashmika Mandanna Deepfake Video: अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने सख्ती दिखाई है।

सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Electronics and Information Technology) ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के कृत्य के लिए तीन साल की जेल और एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Deepfake वीडियो के लिए 3 साल जेल की होगी सजा, एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के…- There will be 3 years jail sentence for Deepfake video, actress Rashmika Mandanna...

राजीव चंद्रशेखर ने कहा…

मंत्रालय ने सोशल मीडिया कंपनियों को एक एडवाइजरी (Advisory) जारी की है। इसमें मौजूदा नियमों को दोहराया गया है। इस बीच मंगलवार को अभिनेत्री कैटरीना कैफ की एक डीपफेक तस्वीर वायरल हो रही है।

IT  मध्यस्थ नियम के मुताबिक सोशल मीडिया कंपनियों को गोपनीयता नीति का पालन करना होगा। सोशल मीडिया कंपनियों को शिकायत प्राप्त होने पर 24 घंटे में कंटेंट को हटाना होगा।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि डीपफेक वीडियो (Deepfake Video) गलत सूचना का सबसे खतरनाक रूप है। ऐसे वीडियो पर सोशल मीडिया कंपनियों की जवाबदेही तय होनी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker