भारत

अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद विधायकों की नाराजगी खत्म

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ इसके मुख्य सूत्रधार रहे

जयपुर: राज्यसभा चुनाव से पहले उदयपुर में चल रही कांग्रेस और समर्थित विधायकों की बाड़ाबंदी से दूर रहकर नाराजगी जता रहे छह विधायकों ने शनिवार देर रात सीएमआर पहुंचकर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मुलाकात की।

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ इसके मुख्य सूत्रधार रहे। बताया जा रहा है कि सभी छह विधायकों की नाराजगी दूर हो गई है और वे उदयपुर के लिए रवाना हो रहे हैं।मुख्यमंत्री आवास पहुंचने से पहले ये सभी विधायक संदीप यादव के घर जुटे और बैठक की।

कांग्रेस के नाराज विधायकों में बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए संदीप यादव, राजेंद्र गुढ़ा लाखन मीणा और वाजिब अली के साथ विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा और गिर्राज मलिंगा भी शामिल हैं।

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़  (RTDC Chairman Dharmendra Rathod) लगातार इन नाराज विधायकों के संपर्क में थे। उन्होंने ही इनकी नाराजगी दूर कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करवाई।

इन विधायकों की नाराजगी दूर हो गई है और आज ये विधायक उदयपुर में कांग्रेस विधायकों के कैंप में शामिल होंगे। कांग्रेस और समर्थित विधायकों की जब राज्यसभा को लेकर उदयपुर में बाड़ाबंदी की गई थी तब ये विधायक उसमें शामिल नहीं हुए।

विधायकों के अलग-अलग बयान

हाल ही में सरकार से नाराजगी को लेकर इन विधायकों के अलग-अलग बयान भी सामने आए थे। संदीप यादव की मुख्यमंत्री के नाम चिट्ठी भी वायरल हुई, जिसमें सम्मान को ताक पर रखे जाने का आरोप था।

राजस्थान की चार राज्यसभा सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होने हैं। इसमें कांग्रेस के तीन और भाजपा के एक प्रत्याशी के साथ भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी डॉ सुभाष चंद्रा मैदान में है।

राज्यसभा चुनाव  (Rajya Sabha elections) में तीसरी सीट के लिए उदयपुर की ताज अरावली में बाड़ाबंदी के बीच गुरुवार रात से विधायकों के उदयपुर आने का सिलसिला शुरू हुआ। पिछले तीन दिन में विधायकों ने ताज अरावली में खूब मस्ती की।

पुरुष विधायक जहां क्रिकेट, टेनिस और स्वीमिंग करते दिखाई दिए। वहीं, महिला विधायक भी होटल घूम रही हैं। महिला विधायकों ने अंताक्षरी भी खेली। कई विधायकों ने जिम में भी खूब पसीना बहाया।

देर शाम महिला विधायकों ने होटल के ट्रैक पर वॉकिंग भी की। शनिवार रात तक 100 से ज्यादा विधायक उदयपुर पहुंच चुके हैं। विधायकों के लिए रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखे गए हैं।

अशोक गहलोत के विश्वासपात्र नेताओं में से एक पुखराज पाराशर का कहना है कि सोमवार तक सभी विधायक उदयपुर होंगे। सरकार पूरी मजबूती से तीनों सीटें जीतेगी। चुनाव को देखते हुए रविवार से होटल में सुरक्षा व्यवस्था अधिक मजबूत कर दी गई है।

होटल में प्रवेश से पहले सख्ती से पूछताछ की जा रही है। अब होटल में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। सभी किस्म के वाई-फाई (Wi-Fi) भी बंद कर दिए गए हैं। विधायकों पर भी अब पैनी नजर रखी जा रही है। किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker