रांची के बाद अब मध्य प्रदेश के भोपाल में मिला नोटों का जखीरा, अभी काउंटिंग….

Digital Desk

ED Raid in Bhopal : चंद दिन पहले झारखंड (Jharkhand) की राजधानी Ranchi में ED की छापेमारी (Raid) में नोटों का पहाड़ सामने आया था।

अब यह खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में नोटों का बड़ा जखीरा मिला है। पुलिस ने नोटों को जब्त कर आयकर विभाग (Income Tax Department) को इस बारे में सूचित कर दिया है।

DCP भोपाल जोन-1 प्रियंका शुक्ला ने कह कि भोपाल की पंत नगर कॉलोनी में कैलाश खत्री नामक व्यक्ति के घर से भारी मात्रा में नोटों की गड्डियां बरामद की गईं।

38 साल के कैलाश खत्री के घर से बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है।

उसका कहना है कि वह पिछले 18 साल से मनी एक्सचेंज (Money Exchange) का काम कर रहा है जिसके तहत वह 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये मूल्यवर्ग के क्षतिग्रस्त नोटों के बदले अपना कमीशन लेकर ग्राहकों को नए नोट उपलब्ध कराता है।

पुलिस ने नए नोटों की गड्डियां और क्षतिग्रस्त नोट कब्जे में ले लिए हैं और दोनों की गिनती कराई जा रही है। बरामद किए गए नोट 5, 10 और 20 रुपये मूल्य के बताए जा रहे हैं।

DCP ने कहा कि हालांकि, उसके पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे पता चले कि वह ऐसा करने के लिए अधिकृत हो। इसलिए, कार्रवाई अभी भी चल रही है।

आयकर विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग का कहना है कि अगर नकदी 10 लाख रुपये से अधिक होगी तो वे इसका संज्ञान लेंगे। अभी गिनती चल रही है।

x