झारखंड

1 से 9 जुलाई तक रांची के मोरहाबादी मैदान में होगी अग्निवीरों की बहाली, सामान्य परीक्षा में पास होने वाले ही…

चार साल के पूर्ण होने के बाद उनमें से 25 प्रतिशत योग्य और कुशल अग्निवीरों को स्थाई नामांकन के लिए आवेदन का अवसर प्रदान किया जाएगा

रांची: ब्रिगेडियर मुकेश गुरुंग (Mukesh Gurung) ने कहा कि अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत भर्ती रैली का आयोजन एक से नौ जुलाई तक रांची के मोरहाबादी मैदान में होगा।

इस भर्ती में सिर्फ झारखंड के पुरुष ही भाग ले सकेंगे। ब्रिगेडियर शुक्रवार को Press Conference  में कहा कि झारखंड के 24 जिलों के वैसे अभ्यर्थी जो सेना की ओर से आयोजित सामान्य प्रवेश परीक्षा में पास हो चुके हैं, वे भर्ती रैली में शामिल होंगे।

चार साल की अवधि के लिए अग्निवीर के रूप में सेना में रखा जाएगा

ब्रिगेडियर ने बताया कि अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत अग्निवीरों को चार साल की अवधि के लिए अग्निवीर के रूप में सेना में रखा जाएगा।

चार साल के पूर्ण होने के बाद उनमें से 25 प्रतिशत योग्य और कुशल अग्निवीरों को स्थाई नामांकन के लिए आवेदन का अवसर प्रदान किया जाएगा।

CEE परीक्षा में चयनित अभ्यर्थी इस बहाली प्रक्रिया में भाग लेंगे

इसमें ऑनलाइन CEE परीक्षा में चयनित अभ्यर्थी इस बहाली प्रक्रिया में भाग लेंगे। इसमें 21 साल तक के अभ्यर्थी ही शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि पहले दिन दुमका, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, जामताड़ा, लोहरदगा जिला के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष पहली अग्निवीर बहाली (Agniveer Restoration) में युवाओं को आयु सीमा में दो वर्ष की छूट दी गई थी। इस वजह से अधिकतम आयु 23 वर्ष थी। लेकिन, इस बार आयु में किसी भी प्रकार की छूट नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker