बिहार

बिहार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के बड़े बेटे अजय प्रताप ने थामा RJD का दामन

जमुई में तेजस्वी की चुनावी सभा के दौरान अपने समर्थकों के साथ पार्टी में हुए शामिल

Ajay Pratap Join RJD : Bihar की राजनीति में रोज-रोज कुछ नया टर्म देखने को मिलता है। अपडेट खबर यह है कि जमुई (Jamui) के स्टेडियम मैदान (Stadium Ground) में आयोजित RJD प्रत्याशी के समर्थन में तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

तेजस्वी यादव की इस सभा में बिहार सरकार के मंत्री सुमित कुमार सिंह (Sumit Kumar Singh) के बड़े भाई RJD में शामिल हो गए। पूर्व विधायक अजय प्रताप ने अपने समर्थकों के साथ RJD का लालटेन थामा।

पूर्व विधायक अजय प्रताप बिहार के कद्दावर मंत्री रहे नरेंद्र सिंह के बड़े बेटे हैं, जो 2010 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में JDU के टिकट पर जमुई से विधायक बने थे।

2015 मेंBJP के टिकट पर चुनाव लड़ने के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद 2020 विधानसभा चुनाव में BJP से टिकट कट जाने के बाद उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी से वो चुनाव लड़े, जिसमें भी उनको हार का सामना करना पड़ा था।

सभी को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने NDA पर परिवारवाद करने की बात कहते हुए हमला बोला। जमुई सीट से NDA के LJPR लोकसभा प्रत्याशी अरुण कुमार भारती (Arun Kumar Bharti) को बाहरी बता तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में RJD की अर्चना कुमारी को स्थानीय उम्मीदवार बताया।

तेजस्वी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में NDA वाले जमुई सीट को प्रयोगशाला बना दिये हैं। वैसे लोगों को टिकट मिलता है जो यहां टिकेगा ही नहीं। NDA प्रत्याशी के बारे में Tejashwi Yadav ने कहा कि वह मेहमान हैं।

चुनाव के बाद वापस चल जाएंगे। रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) से उनके पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का बेहतर संबंध रहा है।

चिराग पासवान उनके बेटे हैं वो मेरे भाई हैं, जो आजकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हनुमान बने हैं। चिराग पासवान उनके भाई समान हैं लेकिन वह पूछ रहे हैं कि उनके जीजा मेहमान का पता कहां है. जमुई के लोगों को जरूर होगा कि वह कहां जाएंगे।

परिवारवाद पर बोलते हुए Tejashwi Yadav ने कहा कि पहले चरण में बिहार के जिन चार लोकसभा क्षेत्र में चुनाव हो रहे हैं, वहां परिवारवाद का उदाहरण जिसमें जमुई सीट से 10 साल सांसद रहे चिराग पासवान के जीजा चुनाव लड़ रहे हैं, नवादा सीट से CP ठाकुर के बेटे NDA के उम्मीदवार हैं, गया सीट जीतन राम मांझी तक रह जाती है, औरंगाबाद (Aurangabad) सीट से NDA प्रत्याशी बनाए गए सुशील कुमार सिंह की अपने पिता के राजनीति करने का फायदा उठाया उम्मीदवार बने हैं। मुकाबला रोचक होता जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker