झारखंड

AJSU ने शिक्षक नियुक्ति परीक्षा पर उठाया सवाल, पार्टी संगठन सचिव S अली ने…

AJSU पार्टी के केंद्रीय संगठन सचिव एस अली ने मंगलवार को शिक्षक नियुक्ति (Teacher Appointment) के लिए होने वाली परीक्षा पर सवाल उठाया है।

AJSU Central Organization Secretary S Ali : AJSU पार्टी के केंद्रीय संगठन सचिव एस अली ने मंगलवार को शिक्षक नियुक्ति (Teacher Appointment) के लिए होने वाली परीक्षा पर सवाल उठाया है।

उन्होंने कहा कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) लोकसभा चुनाव के दौरान एकाएक प्राथमिक विद्यालय कक्षा एक से पांच के लिए सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा का आयोजन कर रहा है। परीक्षा 27 अप्रैल को कराने का निर्णय हुआ है।

अली ने इसपर सवाल उठाते हुए कहा कि खास दल को लाभ पहुंचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

उन्होंने झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष व आयुक्त झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग (Election Commission) को पत्र लिखकर कहा कि बिना संपूर्ण तैयारी के राज्य के विभिन्न जिलों में परीक्षा केंद्र बनाकर सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा का आयोजन करवाने का निर्णय कहीं से भी उचित नहीं है।

चूंकि देश में लोकसभा चुनाव हो रहा है और झारखंड के कई लोकसभा सीटों के लिए 23 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसमें सारा प्रशासनिक अमला चुनावी प्रक्रिया को पूरी करने में लगा है, जिसके कारण नियुक्ति परीक्षा प्रभावित होने की संभावना है।

अली ने कहा कि दूसरी ओर JTET उत्तीर्ण पारा शिक्षकों का भी चुनावी प्रशिक्षण चल रहा है, जो 26 अप्रैल को भी है।

ऐसे में बहुत सारे पारा शिक्षक नियुक्ति परीक्षा (Teacher Appointment Exam) में शामिल होने से वंचित हो जाएंगे, जो अवसर छीनने जैसा होगा। इस निर्णय से अभ्यर्थियों में निराशा और गुस्सा दोनों है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker