लाइफस्टाइल

मातारानी के कृपा से दूर होगी सारी समस्या, नवरात्री के दौरान करें ये उपाय

Shardiya Navratri 2022 Remedies : 26 सितंबर 2022 से शारदीय नवरात्रि (Navratri) की शुरुआत होने वाली है। नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक मां भगवती (Maa Bhagwati) के नौ स्वरूपों की पूजा जाता है।

हिंदू धर्म के अनुसार नवरात्रि के 9 दिनों को किसी भी कार्य के लिए बेहद शुभ माना गया है। यदि आप घर पर आर्थिक तंगी या पैसों (Financial Constraints ) की किल्लत की समस्या से जूझ रहे तो से नवरात्रि के दिनों में माता रानी की कृपा से आपकी यह समस्या दूर हो सकती है।

ज्योतिष (Astrology) के अनुसार इसके निवारण के लिए आप नवरात्रि के दिनों में कुछ उपायों को कर सकते हैं। इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाएगा और मां भगवती की कृपा से जीवन में आए सभी समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी।

इन उपायों से दूर होगी आर्थिक तंगी

नवरात्रि के अष्टमी और नवमी (Ashtami and Navami) तिथि को यह उपाय करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है। नवरात्र के अष्टमी और नवमी को आप उत्तर दिशा की ओर लाल चावल का ढ़ेर बनाएं और उसपर श्रीयंत्र रखें।

इसके समक्ष तेल का नौ दीप जलाएं। पूजा के बाद श्रीयंत्र को घर के मंदिर पर स्थापित कर दें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है।
व्यापार और कारोबार (Trade And Business) में लगातार घाटा होने से पैसों से जुड़ी समस्या होने लगती है।

इससे व्यक्ति मानसिक रूप से भी परेशान हो जाता है। इसके लिए आप शारदीय नवरात्रि (Sharadiya Navratri) के किसी भी दिन इस यह उपाय को कर सकते हैं।

आप पीतल के एक पात्र में गंगाजल भरकर उसमें लाल और पीले फूल डालकर अपने ऑफिस, दुकान या कार्यक्षेत्र के उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें। इससे व्यवस्था में तेजी आती है और कार्यक्षेत्र में सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का संचार होता है।

नवरात्रि के नौ दिनों में किसी भी दिन नहाने के पानी में इलायची डालकर स्नान करें। इससे आर्थिक समस्या दूर होती है।

नवरात्रि के दिनों में मां भगवती की पूजा-अराधना (Worship) करने के साथ ही इन उपायों को भी जरूर करें। इससे आपको आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलेगा। साथ ही मां की कृपा से जीवन में आई सभी दुविधाएं भी खत्म होंगी।

Desclaimer: यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। News Aroma इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker