झारखंड

लोहरदगा में सौहार्दपूर्ण माहौल में त्योहार मनाने की अपील

शांति समिति के सदस्य अपने-अपने क्षेत्र के ग्राम स्तर समिति को जागरूक करें

लोहरदगा: बकरीद एवं घुरती रथयात्रा (Bakrid and Ghurti Rath Yatra) को लेकर आज उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण (Dr. Waghmare Prasad Krishna) की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक जिला परिषद कार्यालय के सभाकक्ष में हुई।

बैठक (Meeting) में उपायुक्त ने कहा कि बकरीद सौहार्द्रपूर्ण और एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करते हुए मनाये जाने का निर्णय लिया है।

कार्यपालक दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया

उन्होंने कहा कि लोहरदगा जिला में ग्रामीण जलापूर्ति योजना (Water Supply Scheme) की जितनी भी योजनाएं खराब पड़ी हैं उन सभी की मरम्मति इस वर्ष जिला प्रशासन कराएगी।

इसके बाद ग्राम स्तर पर गठित समिति की यह जिम्मेवारी होगी कि उस योजना को बंद नहीं होने दें और वह सुचारू रूप से चलती रहे। शांति समिति के सदस्य अपने-अपने क्षेत्र के ग्राम स्तर समिति को जागरूक करें।

उपायुक्त ने कार्यपालक दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों (Executive Magistrates and Police Officers) को निर्देश दिया कि जो भी कानून का उल्लंघन करते हुए पाये जाते हैं उन पर सख्ती से कार्रवाई करें।

गलत सूचना किसी ग्रुप में शेयर नहीं करें

पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार ने कहा कि शांति समिति के सभी सदस्य यह सुनिश्चित करेंगे कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग ना हो। सभी समुदाय एक साथ आएं और लोहरदगा जिला में शांतिपूर्ण व सौहार्द्रपूर्ण वातावरण (Peaceful and Harmonious Environment) कायम करने में अपना सहयोग दें।

कोई भी किसी प्रकार की सूचना मिलती है तो पुलिस पदाधिकारियों व जोनल दण्डाधिकारियों (Police Officers and Zonal Magistrates) से साझा अवश्य करें। गलत सूचना किसी ग्रुप में शेयर नहीं करें। कानून का उल्लंघन नहीं हो।

इस मौके पर अधिकारियों के साथ समाज के प्रबुद्ध वर्ग (Intelligentsia) के लोग मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker