भारत

दिल्ली में रिपब्लिक डे पर सेना के Airforce ने दिखाए कमाल, विमानों ने परेड के दौरान…

Delhi Republic Day: 75 वें गणत्रंत ‎दिवस (Republic Day) पर देश की राजधानी ‎दिल्ली (Delhi) के कर्तव्य पथ के ऊपर आसमान में सेना के एयर शो (Air Show) ने शानदार कमाल दिखाया।

यहां आज 54 विमानों/हेलीकॉप्टरों का लुभावना एयर शो देखने को मिला जिसमें फ्रांसीसी वायु एवं अंतरिक्ष बल के तीन विमान, भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के 46, भारतीय नौसेना का एक और भारतीय सेना के चार Helicopter ने फ्लाई पास्ट अर्थात सलामी उड़ान में भाग लेकर सभी को खूब आनं‎दित ‎किया।

विभिन्न संरचनाओं का प्रदर्शन किया गया

इस दौरान सेना के विमानों ने परेड देखने वाले लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया और हवा में अनेक आकृतियां बनाई। वहीं पायलटों ने हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर Tejas, Rafale, Su-30, MiG-29 Upgrade, P-8I, Jaguar, Dakota, Dornier, C-17, C-130J के साथ-साथ हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर प्रचंड के साथ आसमान में उड़ान भरी।

इनके अलावा आधुनिक हल्के हेलीकॉप्टर और अपाचे जैसे पुराने और आधुनिक विमान Tejas, Netra, Varun, Vajrang, Trishul, Amrit, Arjan और Tangel सहित विभिन्न संरचनाओं का प्रदर्शन किया गया। शो के अंत में राफेल लड़ाकू विमान ने वर्टिकल चार्ली युद्धाभ्यास का प्रदर्शन कर सभी को चौंका ‎दिया। वाकई आकर्षण के केंद्र में हमारी सेना का लाजवाब कौशल दिखा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker