भारत

आज केजरीवाल के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में ED दाखिल कर सकती है चार्जशीट, फिर…

जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) केजरीवाल के खिलाफ ट्रायल कोर्ट (Trial Court) में शुक्रवार को चार्जशीट (Charge Sheet) दायर कर सकती है।

Arvind Kejriwal : शराब नीति घोटाले (Liquor Scam) में गिरफ्तार Delhi के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  से 10 मई को अंतरिम जमानत (Interim Bail) मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, तो दूसरी ओर उनकी मुश्किलें बढ़ाने की भी बात हो रही है।

जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) केजरीवाल के खिलाफ ट्रायल कोर्ट (Trial Court) में शुक्रवार को चार्जशीट (Charge Sheet) दायर कर सकती है।

21 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को अभी तक आरोपी नहीं बनाया गया है।

vote-jharkhand-ranchi

ED ताजा चार्जशीट में केजरीवाल समेत कुछ अन्य लोगों को आरोपी बना सकती है। यह भी बताया गया है कि केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता के रूप में पेश किया जाएगा।

इससे पहले भी कोर्ट में मौखिक रूप से ED के वकील केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता और सरगना बता चुके हैं।

इस मामले की जानकारी रखने वाले विशेषज्ञों का कहना है कि यदि अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया जाता है तो जल्द ही आम आदमी पार्टी (AAP) को भी अभियुक्त बनाया जा सकता है, जिसके वह प्रमुख हैं।

यह पहली बार होगा जब किसी राजनीतिक दल को मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में आरोपी बनाया जाएगा।

केजरीवाल के अलावा दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भी जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को भी चार महीने तक जेल में रहना पड़ा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker