झारखंड

सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा को मिला ‘गैस सिलेंडर’ का चुनाव चिह्न

सरयू राय की पार्टी (Saryu Rai's Party) भारतीय जनतंत्र मोर्चा को चुनाव आयोग ने 'गैस सिलेंडर' का चुनाव चिह्न आवंटित किया है।

Bhartiya Jantantra Morcha gets ‘Gas Cylinder’ election symbol : सरयू राय की पार्टी (Saryu Rai’s Party) भारतीय जनतंत्र मोर्चा को चुनाव आयोग ने ‘गैस सिलेंडर’ का चुनाव चिह्न आवंटित किया है।

बताते चलें रांची लोकसभा से धर्मेंद्र तिवारी भारतीय जनतंत्र मोर्चा पार्टी के उम्मीदवार हैं। धर्मेंद्र तिवारी ने बताया कि EVM में गैस सिलेंडर का निशान पांचवें नंबर पर रहेगा।

किसानों को छल रही केंद्र सरकार

उन्होंने गुरुवार को जनसंपर्क अभियान के दौरान कहा कि देशभर के किसान खुदकुशी कर रहे हैं, उन पर भारी कर्ज है। किसानों को कर्ज के जाल से निकालने के लिए केंद्र के स्तर पर जो होना चाहिए था, वो नहीं हुआ।

कृषि क्षेत्र में Infrastructure को विकसित करने की बजाय साल में 6000 रुपए किसान सम्मान निधि के नाम पर देकर केंद्र सरकार किसानों को छल रही ही है। अभी जरूरत इस बात की थी कि किसानों को अपने खेत में बहुउपज के विषय में विस्तृत जानकारी दी जाये।

उनको ट्रेनिंग और Marketing के गुर सिखाए जायें, ताकि किसानों को उनकी उपज का बढ़िया मेहनताना मिल सके। और किसानों के चेहरे पर एक मुस्कान आ सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker