भारत

असम के CM ने मनीष सिसोदिया पर मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली पिछली असम सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री थे

गुवाहाटी/कोलकाता: असम सरकार ने शनिवार को पीपीई किट (PPE Kit) और सैनिटाइजर की आपूर्ति में अनियमितता के आरोपों का जोरदार खंडन किया और कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का परिवार कथित कदाचार में शामिल नहीं था।

इससे पहले शनिवार को, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सरमा के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक नया आरोप लगाया था, जिसमें बाद में कोविड आपातकाल के दौरान अपने परिजनों को पीपीई किट अनुबंध देने का आरोप लगाया था।

एक मीडिया रिपोर्ट (Media report) का हवाला देते हुए सिसोदिया ने कहा कि असम सरकार ने अन्य कंपनियों से 600 रुपये में पीपीई किट की खरीद की, सरमा ने अपनी पत्नी रिंकी भुयान सरमा और बेटे के व्यापारिक भागीदारों की फर्मो को 990 रुपये प्रति पीस के लिए तत्काल आपूर्ति के आदेश दिए। आपात स्थिति का लाभ उठाया।

असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी

बाद में सरमा ने सिसोदिया पर पलटवार करते हुए उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करने की धमकी दी।

सरमा ने ट्वीट किया, प्रवचन देना बंद करो और मैं आपको जल्द ही गुवाहाटी में देखूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।

एक अन्य ट्वीट में, सरमा ने कहा : ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक वर्षो में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी।

मेरी पत्नी ने आगे आने और सरकार को लगभग 1,500 मुफ्त दान करने का साहस किया। जान बचाने के लिए। उसने एक पैसा भी नहीं लिया।

पोर्टलों द्वारा संदर्भित फर्म को केवल 85 लाख रुपये का आपूर्ति आदेश दिया गया

विपक्षी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, रायजर दल और असम जातीय परिषद (एजेपी) और अन्य राजनीतिक दल इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में या केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच की मांग कर रहे हैं।

असम के सूचना और जनसंपर्क मंत्री पीयूष हजारिका, जो राज्य सरकार के प्रवक्ता भी हैं, ने कहा कि पीपीई किट की आपूर्ति में कोई अनियमितता नहीं थी और सरमा के परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं था।

यह दावा करते हुए कि आरोप फर्जी, दुर्भावनापूर्ण और काल्पनिक हैं, हजारिका, जो 2020 में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री थीं, ने कहा कि झूठा अभियान निहित स्वार्थों के साथ एक निश्चित वर्ग की करतूत है।

मंत्री ने कहा, अगर उनके पास सबूत हैं तो वे झूठे और निराधार आरोप लगाने के बजाय उचित अदालत में जा सकते हैं।

गुवाहाटी स्थित एक मीडिया आउटलेट के साथ नई दिल्ली स्थित ऑनलाइन मीडिया आउटलेट (Online media outlet) द्वारा दावा किए जाने के बाद राजनीतिक विवाद छिड़ गया कि असम सरकार ने 2020 में उचित प्रक्रियाओं का पालन किए बिना चार कोविड-19 संबंधित आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति आदेश दिए।

हजारिका ने कहा कि आपात स्थिति को देखते हुए 35 फर्मो को पीपीई किट की आपूर्ति के आदेश दिए गए थे और सेनेटाइजर की आपूर्ति के लिए नौ फर्मों को आदेश दिए गए थे।

मंत्री ने कहा कि मीडिया पोर्टलों द्वारा संदर्भित फर्म को केवल 85 लाख रुपये का आपूर्ति आदेश दिया गया था।

सरमा, अब मुख्यमंत्री हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) के नेतृत्व वाली पिछली असम सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री थे। सर्बानंद अब केंद्रीय मंत्री हैं।

मुख्यमंत्री की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने एक बयान में कहा कि एक समाचार वेबसाइट ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को पीपीई किट की आपूर्ति के संबंध में निराधार आरोप लगाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker