भारत

देवी-देवताओं की तस्वीर वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने से रोकने पर पुलिस पर हमला

उप निरीक्षक अजय कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था

सम्भल (उत्तर प्रदेश): सम्भल नगर में देवी-देवताओें की तस्वीरों वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने से रोकने पर पुलिस दल पर चाकू से हमला करने के आरोप में एक होटल संचालक (Hotel operator) को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा (Superintendent of Police Chakresh Mishra) ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था।

कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी, जिस पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी। आरोप है कि तफ्तीश के दौरान तालिब ने पुलिस दल (police team) पर चाकू से हमला किया।

हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया

उन्होंने बताया कि इस मामले में रविवार देर रात तालिब के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ‘अ’ (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान (insult to religion) करने के आशय से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों (Pictures Of God And Godess) वाले अखबार की प्रतियां तथा हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker