क्राइमभारत

दिल्ली महिला आयोग ने CM योगी को लिखा पत्र

नई दिल्ली: Delhi Commission for Women (दिल्ली महिला आयोग) ने उत्तर प्रदेश सरकार से गाजियाबाद सामूहिक दुष्कर्मकांड की (Gang Rape) उच्चस्तरीय जांच (High Level Investigation) कराने की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

पीड़िता की हालत देखी और उससे बातचीत की

मालीवाल का कहना है कि आयोग के पास 18 अक्टूबर को GTB Hospital से 181 Call Women Helpline (महिला हेल्पलाइन पर कॉल) आई। कॉलर ने अस्पताल में भर्ती पीड़ित महिला की (Victim Woman) जानकारी देने (Information) के साथ एक काउंसलर भेजने का आग्रह किया।

इसके बाद वहां काउंसलर भेजा गया। उसने पीड़िता की (Victim) हालत देखी और उससे बातचीत की।

आईपीसी की धारा 342/376डी के तहत FIR

महिला के मुताबिक उसके साथ गाजियाबाद में पांच लोगों ने दो दिन बलात्कार (Rape) किया। उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड भी डाल (Iron Rod Was Also Put in The Private Part) दी। इसके बाद उसके हाथ-पांव बांध बोरा में बंदकर सड़क पर फेंक (Thrown on The Road) दिया।

महिला के भाई की शिकायत पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने IPC की धारा 342/376डी के तहत FIR दर्ज की।

उच्चस्तरीय जांच कराएं

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि पीड़ित (Victim) दिल्ली की रहने वाली है।MLC Report में महिला पर जुल्म ढाने की पुष्टि हुई है। मालीवाल का कहना है कि यह घटना भयावह और विचलित करने वाली है। उत्तर प्रदेश के CM इसकी उच्चस्तरीय जांच कराएं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker