झारखंड

BDO ज्योति कुमारी ने किया मॉडल स्कूल का औचक मुआयना, पठन-पाठन के साथ…

खूंटी (Khunti ) के प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) ज्योति कुमारी ने सोमवार को कर्रा रोड स्थित बिरहू मोड़ के समीप अवस्थित मॉडल स्कूल का औचक निरीक्षण किया। BDO के साथ प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख जितेंद्र कश्यप भी शामिल थे।

Khunti News: खूंटी (Khunti ) के प्रखंड विकास पदाधिकारी (BDO) ज्योति कुमारी ने सोमवार को कर्रा रोड स्थित बिरहू मोड़ के समीप अवस्थित मॉडल स्कूल का औचक निरीक्षण किया। BDO के साथ प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख जितेंद्र कश्यप भी शामिल थे।

औचक निरीक्षण के दौरान विद्यालय में पठन-पाठन के साथ ही साफ सफाई एवं कंप्यूटर प्रशिक्षण (Computer Training) की अच्छी व्यवस्था को देखकर BDO संतुष्ट हुई।

इस दौरान विद्यालय के बच्चों का शिक्षा ज्ञान मापने के लिए BDO ने बच्चों से कई सवाल भी पूछे जिसका बच्चों ने सही-सही उत्तर दिया।

बच्चों को मतदान संबंधी पूर्ण जानकारी दी गई

मौके पर बच्चों को मतदान क्यों जरूरी है और मतदान संबंधी पूर्ण जानकारी दी गई। साथ ही स्कूल के द्वारा आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान के लिए प्रतिभागियों का चयन किया गया।

जितेंद्र कश्यप (Jitendra Kashyap) ने बच्चों से पढ़ाई के दौरान ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे दिशा में अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया।

मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल सरिता किंडो सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं ने प्रखंड विकास पदाधिकारी (Block Development Officer) को फूलों का गमला प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker