बिहार

बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार फ्लोर टेस्ट में पास, समर्थन में पड़े 129 वोट

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में सोमवार को नीतीश सरकार ने Floor Test पास कर लिया। मतदान से पहले ही विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया था। सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाई गई। इसमें समर्थन में 129 वोट पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

Bihar Assembly: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में सोमवार को नीतीश सरकार ने Floor Test पास कर लिया। मतदान से पहले ही विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया था। सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाई गई। इसमें समर्थन में 129 वोट पड़े। विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

नीतीश कुमार की सरकार के विश्वास मत पर वोटिंग से पहले विपक्ष ने सदन का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद CM नीतीश के कहने पर उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने पक्ष में विधायकों को खड़ा होने कहा और उनकी गिनती करवाई।

सरकार के समर्थन में 129 वोट पड़े। स्पीकर को हटाने के वक्त सरकार के पक्ष में 125 वोट ही पड़े थे। विश्वास मत पर Voting के दौरान चार और वोट सरकार के पक्ष में बढ़ गए।

इस बहस से पहले बिहार विधानसभा में Nitish Kumar के रखे विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस के दौरान सदन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव रखा, जिस पर विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने अपनी बात रखी है।

जितने लोगों ने अपनी बात रखी है, उन्हें मैं धन्यवाद देता हूं। Nitish Kumar ने कहा कि आरजेडी को जब शिक्षा मंत्रालय दिया तो गड़बड़ी करने लगे। ये लोग कमाने में लग गए और यह बात मुझे मालूम चला तो अलग हो गए। अब सबका हम जांच करवाएंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्पीकर के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में भी Nitish Kumar के पक्ष में 125 और विपक्ष में 112 विधायकों ने वोट किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker