ऑटो

India में बिकने वाली बेस्ट CNG Cars, देखें पूरी लिस्ट

Maruti Suzuki ऑल्टो पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। अपने किफायती कीमतों के लिए जाने जानी वाली ऑल्टो देश की बेस्टसेलिंग मॉडल है

CNG Cars:  भारत में सीएनजी कारों की मांग बड़ी है दरअसल सीएनजी कार पेट्रोल-डीजल से सस्ती होती हैं।
आज हमने आपके लिए CNG कारों की सूची बनाई है। अगर आप भी CNG कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये सूची आपकी मदद कर सकती है।

Maruti Suzuki Alto

Maruti Suzuki ऑल्टो पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। अपने किफायती कीमतों के लिए जाने जानी वाली ऑल्टो देश की बेस्टसेलिंग मॉडल है।

Best CNG Cars to Sell in India, Check Full List

इस हैचबैक कार में 0.8-लीटर इंजन दिया गया है, जो सीएनजी द्वारा चलने पर 40 PS की पावर और 60 Nm का टार्क जनरेट (torque generated) करने में सक्षम है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 31.59 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। ऑल्टो हैचबैक के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 4.56 से 4.60 (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Hyundai Santro

Hyundai Santro को भारत में काफी पसंद किया जाता है। कीमत के अनुसार इसका लुक बेहतरीन है। छोटी परिवार के लिए ये गाड़ी बिल्कुल फिट बैठती है।

Best CNG Cars to Sell in India, Check Full List

CNG 1.2-लीटर के 4 सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है, जो 60 पीएस की पावर और 85 एनएम का टार्क पैदा करती है। वहीं, सेंट्रो सीएनजी 30.48 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। वहीं, सैंट्रो सीएनजी की 5.92 से 6.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Grand i10 Nios

ग्रैंड Grand i10 Nios माइलेज के मामले ऑल्टो से कम है, लेकिन इसमें ऑल्टो की तुलना में कई अधिक फीचर्स दिए गए हैं।

Best CNG Cars to Sell in India, Check Full List

इस गाड़ी में 1.2-लीटर इंजन द्वारा संचालित है, जो 69 PS की पावर और 95 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। Grand i10 Nios 28.5 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। इसकी कीमत 6.84 से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker