ऑटो

India में सबसे अधिक बिकने वाले Best SUV, देखें पूरी लिस्ट

Best SUVs in India : देश में SUVs कार खरीदने वाले की संख्या बढ़ी है। दर असल SUVs के शानदार फीचर, स्मूथ और आरामदायक Driving के कारण सैकड़ों KM और घंटों Car चलाने के बाद भी बहुत ज्यादा थकान नहीं लगता है।

आज हमने आपके लिए Best SUVs का लिस्ट बनाया है जिससे आपको Car खरीदने में मदद मिलेगी।

Hyundai Venue

Hyundai Venue

मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 9.99 लाख रुपये कीमत से शुरू बाजार में मौजूद हुंडई की वेन्यू Car घरेलु बाजार में लोगो की पसंद बनी हुई है तो इसका पहला कारण है सेफ्टी फीचर्स. वेन्यू में EBD, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ, इलेक्ट्रॉनिस स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट,6 Airbags, ISOFIX, ऑटोमैटिक हेड लैम्प्स और हिल असिस्ट कंट्रोल सिस्टम।

वेन्यू का ऑटोमैटिक मॉडल बेहद भीड़-भाड़ वाली जगह पर भी आपको थकान महसूस नहीं होने देगा. Car में तीन इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन।

हुंडई वेन्यू 1.0-लीटर Turbo GDi पेट्रोल-इंजन 118 bhp की अधिकतम पावर और 172 Nm का टार्क जेनरेट करता है. 1.2-लीटर पेट्रोल-इंजन 82 bhp की अधिकतम Power के साथ 114 Nm का टार्क देता है और 1.5-लीटर CRDI इंजन 99 bhp की अधिकतम पावर और 240 Nm का टार्क देता है।

PUNCH

Tata Punch AMT

7.29 लाख की कीमत से शुरू इस Car की घरेलू बाजार में काफी डिमांड है, इसमें इसके फीचर का काफी योगदान है। इस कार में दो एयरबैग, ABS-EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन, फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग Camera, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट भी मौजूद है।

वहीं अगर इंजन की बात करें तो यह कार मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ इसका इंजन 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ अटैच किया गया है।

साथ ही इसमें तीन सिलेंडर इंजन के साथ, 1.2 लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन जो 86 PS की अधिकतम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क देता है।

Renault Kiger CVT

Renault Kiger CVT

Renault Kiger CVT 9.82 लाख (Ex Show Room) कीमत से शुरू होने वाली एक अच्छी कॉम्पैक्ट SUV है जो लोगों को काफी पसंद आ रही है। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस कार में डुअल एयरबैग्स, ABS-EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन, फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स कार पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

Renault Kiger CVT 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 72 PS की अधिकतम पावर के साथ 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीँ इसका दूसरा इंजन 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल 100 PS की Power के साथ 160 NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये दोनों इंजन 5-Speed मैन्युअल ट्रांसमिशन पर काम करते हैं, इसके आलावा इस Car में CVT गियरबॉक्स भी मौजूद है।

Maruti Vitara Brezza

Maruti New Brezza 6AT

Maruti Brezza को भी लोगों ने वैसे ही पसंद किया जैसे Maruti की बाकी कार को पसंद किया गया, इसकी Ex Show Room कीमत 10.96 लाख रुपये है।

किसी को पसंद आने की लिए ब्रेज़्ज़ा का लुक ही काफी है। इंजन की बात करें तो इस कार में 1.5L K15C Pertol इंजन है जो डुअल VVT और डुअलजेट टेक्नोलॉजी पर आधारित है, यह इंजन 103 bhp की अधिकतम Power और 136.8 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इसमें मैन्युअल और ऑटोमैटिक 6-Speed टॉर्क कन्वर्टर भी मौजूद है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker