झारखंड

निर्माण के 8 वर्ष के भीतर ही पुल ध्वस्त, गांव वालों को आवागमन में परेशानी

गढ़वा जिले के भवनाथपुर टाऊनशिप (Bhavnathpur Township) से करमाही के बीच पिलुवाही महुआ के पास बनी पुलिया (Culvert) ध्वस्त हो गई।

Bridge Collapses : गढ़वा जिले के भवनाथपुर टाऊनशिप (Bhavnathpur Township) से करमाही के बीच पिलुवाही महुआ के पास बनी पुलिया (Culvert) ध्वस्त हो गई।

बताते चलें टाऊनशिप से करमाही तक करीब 3.25 किलोमीटर सड़क का निर्माण वर्ष 2016-17 में ग्रामीण विकास विभाग (Rural Development Department) की ओर से 1.96 करोड़ की लागत से कराया गया था। उसी सड़क पर पुलिया का भी निर्माण कराया गया था।

सड़क का शिलान्यास विधायक भानु प्रताप शाही ने किया था। उस दौरान उन्होंने संवेदक को चेताया भी था कि सड़क का निर्माण गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए।

उसके बाद भी विभाग और संवेदक की मिलीभगत से बना पुलिया निर्माण के आठ वर्ष के भीतर ही ध्वस्त हो गया।

गांव वालों को आवागमन में परेशानी

पुलिया के ध्वस्त होने से करमाही, फुलवार सहित अन्य गांवों के करीब एक हजार आबादी को आवागमन में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने शीघ्र ही पुलिया ध्वस्त होने की जांच करते हुए नया पुल बनाने की मांग प्रशासन से की है।

उक्त संबंध में कनीय अभियंता संजीव कुमार ने बताया कि ओवरलोड वाहन (Overloaded Vehicle) के गुजरने से पुलिया ध्वस्त हुआ है, और निरीक्षण के बाद ही कुछ बता पायेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker