झारखंड

चतरा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी उपलब्धि, मुठभेड में 25 लाख के गौतम पासवान सहित 5 नक्सलियों को किया ढेर

चतरा: Jharkhand के चतरा जिले (Chatra District) से सटे सीमा पर सुरक्षाबलों (Security Forces) को सोमवार को बड़ी उपलब्धि मिली है। सुरक्षा बलों ने पलामू-चतरा सीमा (Palamu-Chatra border) पर Maoists के खिलाफ अभियान शुरू किया है।

एंटी नक्सल अभियान के दौरान पलामू-चतरा सीमा पर सुरक्षा बल और Maoists के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मारे जाने सूचना मिली है। हालांकि, अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

दरअसल, इस बात का अंदाजा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन (Rakesh Ranjan) ने इशारों इशारों में यह जरूर बताया कि बड़ी सफलता हासिल हुई है।

इनामी नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

मिली जानकारी के अनुसार 25 लाख के इनामी नक्सली गौतम पासवान और 25 लाख का इनामी नक्सली चार्लीस (Naxalite Charlies) उर्फ अजीत उरांव सहित 5 नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

ये दोनों इनामी नक्सली स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य (Sack) थे। इनके अलावा पांच लाख के तीन इनामी नक्सली नंदू, अमर गंझू और संजीत उर्फ सुजीत गुड़िया शामिल हैं।

यह तीनों ही सब जोनल कमांडर थे। इस अभियान में CRPF कोबरा बटालियन, JAP , IRB के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को लगाया तैनात किया गया था।

सर्च अभियान में हथियार बरामद

नक्सलियों (Maoists) के अन्य साथियों की तलाश के लिए जंगल में सर्च अभियान जारी है। अब तक पुलिस को पांच हथियार (Weapon) भी बरामद हो चुके हैं और उम्मीद है कि कुछ और हथियार मिलेंगे।

बरामद किए गए हथियारों में दो एके 47 रायफल, दो इंसास रायफल और दो देसी रायफल (Rifle) शामिल हैं। फिलहाल, कुछ अन्य नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है।

सूचना मिली थी कि 25 लाख का इनामी स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य गौतम पासवान (Gautam Paswan) अपने दस्ते के साथ वहां मौजूद है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker