बिहार

बिहार में यहां बहते हुए पहुंचे लाखों तारबुज, निकालने के लिए मची होड़

बेगूसराय: बिहार के बक्सर में कुछ दिन पहले गंगा में बह कर आ रहे शव का मामला अभी थमा ही था कि एक बार फिर गंगा नदी ने सनसनी फैला दी है।

गंगा में तेघड़ा के आसपास क्षेत्रों में रविवार की शाम से ही बड़ी मात्रा में तारबुज बह कर आ रहे हैं।

सोमवार को भी गंगा नदी के बेगूसराय जिला में स्थित विभिन्न घाटों पर बहते आ रहे लाखों तारबुज को देखकर काफी संख्या में लोग जमा हो गए तथा लोगों ने हजारों हजार तारबुज गंगा से छानकर निकाल लिए हैं।

गंगा नदी से तरबूज निकालने के लिए लोगों में होड़ लगी हुई है। हालांकि इतनी भारी संख्या में तारबुज कहां से और क्यों बहकर आ रहा है, इस संबंध में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

अधिकारी मामले के छानबीन करने की बात कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि चार दिनों की हुई बारिश में बड़ी संख्या में दियारा में लगे तारबुज की फसल बर्बाद हुई है।

खेत में सड़ने के डर से दूर-दराज के दियारा के किसानों ने नदी में फेंक दिया होगा, ताकि जानवर उसे खाकर अपनी भूख मिटा सकें।

गंगा में पानी का बहाव तेज हो जाने के कारण तारबुज दूर-दूर तक आ रहा है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह कोई गहरी साजिश भी हो सकती है, लोग इसे नहीं लें। लेकिन कोई किसी की सुनने को तैयार नहीं है और बड़ी संख्या में तारबुज गंगा से निकाला जा रहा है।

स्थानीय लोगों के साथ-साथ बड़ी संख्या में नाव वालों ने भी तारबुज निकालकर जमा कर लिया है तथा उसे बाजारों में भेजा जा रहा है। फिलहाल मामला जो भी हो, लेकिन गंगा में बह कर आ रहे तारबुज की खूब चर्चा हो रही है।

Back to top button