बिहार

इस साल के अंत तक बिहार में तीन लाख युवाओं को दी जाएगी नौकरी, नीतीश कुमार ने…

कहा कि 2005 के बाद से हम कार्य करते आ रहे हैं। साल के अंत तक तीन लाख युवाओं नौकरी (Job) दी जाएगी। साथ ही पांच लाख को रोजगार (Employment) मिलेगा।

Nitish Kumar Speech on Employment : शनिवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर बेतिया (Bettiah) में चुनावी सभा को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने संबोधित किया।

कहा कि 2005 के बाद से हम कार्य करते आ रहे हैं। साल के अंत तक तीन लाख युवाओं नौकरी (Job) दी जाएगी। साथ ही पांच लाख को रोजगार (Employment) मिलेगा।

वह वाल्मीकीनगर लोकसभा के  भितहां के रूपहीटांड़ खेल मैदान में NDA प्रत्याशी सुनिल कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया

Bihar CM ने कहा कि याद कीजिए 2005 से पहले यहां क्या हालत थी। जिंदगी मुश्किल से कटती थी। न सड़कें थीं, न शिक्षा, न स्वास्थ्य।

जब हमारी सरकार 2005 से आई तब से राज्य के लोगों के लिए कार्य कर रहे हैं।

हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास का कार्य किया। चाहे  शिक्षा हो या स्वास्थ्य या फिर सड़क। हर क्षेत्र में जो कार्य हुए, उसे हमें भूलना नहीं चाहिए। हमने तो पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय दिया। ताकि छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें।

हमारे कार्यों को देखकर वोट दें

नीतीश ने कहा कि यहां जाति आधारित जनगणना (Cast Based Census) के आधार पर आरक्षण का दायरा बढ़ाया गया।

इको टूरिज्म (Eco Tourism) के विकास के रूप में वाल्मीकिनगर में सभागार का कार्य हुआ। हम तो स्वयं क्षेत्र में भ्रमण कर जहां जहां जो आवश्यकता होती है वह कार्य होता है।

बगहा में उच्च शिक्षा के लिए डिग्री कॉलेज की स्थापना का भी प्रस्ताव है ।

बेतिया में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई। अनुमंडल स्तर पर जीएनएम की स्थापन हुई। हर पंचायतों में नल जल से लेकर सड़क,पुल, पुलिया, बिजली की व्यवस्था हुई हैं। आप हमारे कार्यों को देखकर वोट दें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker