भारत

ऑनलाइन मंगवाई बिरयानी, खाने के बाद हुई लड़की की मौत ; जांच के आदेश

केरल: केरल में विषाक्त भोजन के संदिग्ध मामले (Food Poisoning Cases) में 20 वर्षीय एक युवती की कथित रूप से स्थानीय होटल से मंगाए गए बिरयानी की एक किस्म ‘कुझिमंथी’ के सेवन के बाद शनिवार को मृत्यु (Death) हो गई।

कासरगोड के एक स्थानीय होटल में कथित तौर पर खाद्य विषाक्तता (Food Poisoning) के कारण एक बीस वर्षीय लड़की की मौत हो गई। उसने कथित तौर पर ऑनलाइन खाना मंगवाया था। उसके बाद से वह बीमार चल रही थी।

पुलिस ने कहा, कासरगोड के पास पेरुम्बला (Perumbala) की अंजू श्रीपार्वती (20 वर्षीय) ने 31 दिसंबर को रोमानिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन कुझीमंथी खरीदी थी और तबसे उसका इलाज चल रहा था।

पुलिस ने बताया कि अंजू के माता-पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है। शनिवार की सुबह लड़की की मौत हो गई। फोरेंसिक रिपोर्ट (Forensic Report) के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

केरल में ऑनलाइन मंगवाई बिरयानी, खाने के बाद हुई लड़की की मौत ; जांच के आदेश - Biryani ordered online in Kerala, girl dies after eating it; inquiry orders

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दिए जांच के आदेश

बच्ची का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था, जहां से उसे कर्नाटक के मंगलुरू के दूसरे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

इस बीच, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जॉर्ज ने संवाददाताओं से कहा, खाद्य सुरक्षा आयुक्त को घटना के संबंध में एक रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश जारी किए गए हैं। डीएम घटना और लड़की को दिए गए उपचार की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि Food Poisoning के आरोपी होटलों का लाइसेंस फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट (MSSA) के तहत रद्द कर दिया जाएगा। इसी हफ्ते की शुरुआत में कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में एक नर्स की भी कोझिकोड में विषाक्त भोजन खाना खाने के बाद मौत हो गई थी।

केरल में ऑनलाइन मंगवाई बिरयानी, खाने के बाद हुई लड़की की मौत ; जांच के आदेश - Biryani ordered online in Kerala, girl dies after eating it; inquiry orders

हिरासत ने तीन को हिरासत में लिया

पुलिस ने कहा, होटल के मालिक सहित तीन लोगों को शनिवार को हिरासत में ले लिया गया है। कासरगोड पुसि ने कहा कि क्षेत्र में आक्रोशित प्रदर्शनकारियों से बचाने क लिए तीनों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।

इस बीच, मेलपरम्बा पुलिस ने कहा कि वे आगे की कार्रवाई के लिए महिला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) का इंतजार कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker