क्राइमझारखंड

BIT मेसरा की छात्रा पल्लवी की प्रिंस ने इस वजह से की थी हत्या, पहले भी जा चुका है जेल

रांची: BIT मेसरा (BIT Mesra) की छात्रा पल्लवी को उसके मित्र प्रिंस कुमार उर्फ पीयूष तिवारी ने चलती ट्रेन (Train) के आगे धक्का देकर मार डाला था।

उसने शादी (Wedding) का दबाव बनाने पर ऐसा किया। आरोपी बरियातू थाना (Bariatu Police Station) क्षेत्र के मोरहाबादी कुसुम विहार में रोड नंबर-9 का रहने वाला है।

छात्रा भी उसी कॉलोनी (Colony) की निवासी थी। नामजद प्राथमिकी दर्ज (FIR) होने पर टाटीसिलवे थाना (Tatisilwe Police Station) पुलिस ने आरोपी को आरा (Bihar) से गिरफ्तार किया था।

उसे शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। इससे पहले पूछताछ में उसने छात्रा की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार ली। रांची के ग्रामीण SP नौशाद आलम ने शुक्रवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी।

आरोपी आपराधिक चरित्र का है

उन्होंने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि छात्रा व पीयूष के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। इस कारण पीयूष पर जल्द शादी करने का दबाव दिया जा रहा था।

इसे लेकर दोनों में विवाद हुआ था और गुस्से में उसने आरा गेट के पास नामकुम स्टेशन (Namkum Station) की ओर से आ रही ट्रेन के सामने पल्लवी को धकेल दिया था।

उन्होंने बताया कि आरोपी आपराधिक चरित्र का है और वह पहले भी आर्म्स एक्ट (Arms Act) में जेल जा चुका है।

बेटी हॉस्टल जाने की बात कह कर घर से निकली थी

ग्रामीण SP ने बताया कि पिछले पांच नवम्बर को दिन के ढ़ाई बजे टाटीसिलवे पुलिस ने रेल लाइन के समीप से एक युवती का शव बरामद किया था।

जिसकी शिनाख्त BIT की छात्रा के रूप में की गई। इसके बाद छात्रा के पिता ने टाटीसिलवे में पीयूष के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज (FIR) कराई थी।

इसमें उन्होंने बताया था कि बेटी दिन के एक बजे हॉस्टल (Hostel) जाने की बात कह कर घर से निकली थी। इसके बाद उसने दिन के डेढ़ बजे मां को मोबाइल (Mobile) से सूचना दी थी कि पीयूष उसके साथ मारपीट कर रहा है।

गिरफ्तारी में DSP मुख्यालय एक नीरज कुमार, टाटीसिलवे थानेदार महेंद करमाली, नामकुम प्रभारी सुनील तिवारी आदि ने अहम भूमिका निभाई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker