भारत

BJP ने CM केजरीवाल से मांगा इस्तीफा, बोले, आम आदमी पार्टी की नहीं रुकेगी ‘आंधी’

नई दिल्ली: शराब घोटाले (Liquor Scam) में जेल गए मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने के बाद BJP का हौसला और भी अधिक बुलंद हो गया है ।

पार्टी ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) पर दबाव डालते हुए यह कहा है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अपनी पार्टी से दे देना चाहिए इस्तीफा।

BJP ने CM केजरीवाल से मांगा इस्तीफा, बोले, आम आदमी पार्टी की नहीं रुकेगी 'आंधी' BJP demands CM Kejriwal's resignation, says Aam Aadmi Party's 'storm' will not stop

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी की असलियत

Arvind Kejriwal बुधवार को स्वयं मनीष सिसोदिया का बचाव करने के लिए सामने आए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।

लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) एक आंधी बन चुकी है और वह किसी के रोके नहीं रुकेगी। आम आदमी पार्टी ने BJP के सामने कमजोर न पड़ने के लिए सड़क पर उतरने का निर्णय किया है।

पार्टी अब लोगों के घर-घर तक पहुंचकर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की गिरफ्तारी की ‘असलियत’ बताएगी।

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) के दौरान आरोप लगाया कि शराब घोटाले (Liquor Scam) के असली मास्टर माइंड अरविंद केजरीवाल हैं।

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया या सत्येंद्र जैन दोनों अरविंद केजरीवाल के सहयोगी हैं और उन्होंने जो कुछ किया है, वह अरविंद केजरीवाल के कहने पर ही किया है।

लिहाजा इस मामले में अरविंद केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

BJP ने CM केजरीवाल से मांगा इस्तीफा, बोले, आम आदमी पार्टी की नहीं रुकेगी 'आंधी' BJP demands CM Kejriwal's resignation, says Aam Aadmi Party's 'storm' will not stop

यह न्याय के हित में है कि अरविंद केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपी के ऊंचे पद पर बैठे होने से उसके द्वारा जांच को प्रभावित करने की आशंका बनी रहती है।

चूंकि, अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi’s CM) हैं, और शराब घोटाले की जांच के दौरान उन्हीं विभागों-मंत्रालयों में जांच की जाएगी, जो उनके अंदर काम कर रहे हैं, इसलिए वे जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यह न्याय के हित में है कि अरविंद केजरीवाल को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

BJP ने CM केजरीवाल से मांगा इस्तीफा, बोले, आम आदमी पार्टी की नहीं रुकेगी 'आंधी' BJP demands CM Kejriwal's resignation, says Aam Aadmi Party's 'storm' will not stop

BJP इसे लेकर भी गहलोत पर हमलावर है

BJP अभी से कैलाश गहलोत पर हमलावर हो गई है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि नई शराब नीति बनाने के समय कैलाश गहलोत एक मंत्री होने के कारण उस शक्तिशाली समूह में शामिल थे, जिसने शराब नीति के मामले में आपत्तिजनक निर्णय लिया, इसलिए उन्हें भी अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

कैलाश गहलोत पर परिवहन मंत्री रहते हुए DTC के लिए लो फ्लोर बसों की खरीद में गड़बड़ी करने के आरोप हैं। उपराज्यपाल ने इस मामले को CBI जांच के लिए सौंप दिया है। BJP इसे लेकर भी गहलोत पर हमलावर है।

उधर, BJP के हमले से बैकफुट पर आई आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर सड़कों पर उतरने का निर्णय ले लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई आज की बैठक में पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि वह राजधानी में लोगों के घर-घर तक जाएगी और मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का ‘सच’ बताएगी।

इस बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि पार्टी अपने कोर एजेंडे पर काम करती रहेगी और जनता के हितों के लिए चलाई जा रही योजनाएं किसी तरह प्रभावित नहीं होने दी जाएंगी। आम आदमी पार्टी की इस बैठक में सभी विधायक और नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ पार्टी के पदाधिकारी शामिल थे।

आप सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं को कहा है कि यह लड़ाई केवल दिल्ली तक सीमित नहीं है।

इसके जरिए आम आदमी पार्टी (AAP) को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है। इसलिए पार्टी एक बार फिर अपने मूल एजेंडे के अनुसार लोगों से जुड़कर BJP की इस रणनीति को कमजोर करने का काम करेगी।

उसकी कोई कोशिश अब कामयाब नहीं होगी

इस मामले पर एक प्रेस कांफ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने शिक्षा का अभूतपूर्व मॉडल देश के सामने रखा है। इसके लिए पूरी दुनिया में दिल्ली की प्रशंसा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि शराब नीति मामले में कोई घोटाला नहीं हुआ है, लेकिन चूंकि BJP हमारी तरह शिक्षा-स्वास्थ्य के अच्छे काम नहीं कर पा रही है, इसलिए हमें काम करने से रोकने के लिए इस तरह की कोशिशें की जा रही हैं।

केजरीवाल ने कहा कि यह सब केवल आम आदमी पार्टी को रोकने के लिए किया जा रहा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत BJP पचा नहीं पा रही है। लेकिन उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक आंधी है, वह किसी के रोकने से नहीं रुकेगी।

उन्होंने वर्तमान सरकार की तुलना इंदिरा गांधी सरकार से की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भी विपक्ष को दबाने के लिए हर रणनीति अपना रही है। लेकिन उसकी कोई कोशिश अब कामयाब नहीं होगी।

दिल्ली को शराब के नशे में डुबाना चाहती

दिल्ली BJP प्रवक्ता सारिका जैन ने अमर उजाला से कहा कि घर-घर जाकर मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सफाई पेश करने से आम आदमी पार्टी के ‘काले कारनामे’ नहीं छिपेंगे।

उन्होंने कहा कि जो आम आदमी पार्टी दिल्ली में 500 स्कूल खोलने की बात करती थी, लेकिन राजधानी की जनता ने देखा है कि स्कूल तो नहीं खुले, लेकिन उनके घरों के आसपास गली-मोहल्ले में, मंदिरों और अस्पतालों के आसपास शराब की दुकानें खुल गईं।

सारिका जैन अरविंद केजरीवाल पर सीधा वार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में शराब पीने की उम्र कम करके एक बोतल पर उतरी देकर शराब की घर-घर डिलीवरी करा कर बच्चों को पूरी दिल्ली को शराब के नशे में डुबाना चाहती।

साथ ही साथ सारिका जैन ने यह भी कहा कि केजरीवाल की अब कोई भी सफाई काम नहीं आएगी असलियत सभी लोगों के सामने आ चुकी है पूरी दिल्ली देख चुकी है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली वासियों के साथ क्या कर रहे है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker