विदेश

ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ अंतिम चरण में

लंदन: बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के स्थान पर कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटेन के PM पद के लिए पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस के बीच दौड़ शुक्रवार को अंतिम चरण में है जिसमें पार्टी के सदस्य अपने पसंदीदा उम्मीदवार के चुनाव के लिए अंतिम रूप से मतदान करेंगे।

सुनक (42) और ट्रस (47) कंजर्वेटिव पार्टी के लगभग 1,60,000 सदस्यों के मत पाने और उन्हें प्रभावित करने के लिए कई बार आमने-सामने की बहस कर चुके हैं।

बढ़ती मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने की बात कही है

भारतीय मूल (Indian Origin ) के पूर्व मंत्री ने अपने अभियान में तत्काल प्राथमिकता के रूप में बढ़ती मुद्रास्फीति पर अंकुश लगाने की बात कही है।

वहीं, विदेश मंत्री ट्रस ने वादा किया है कि यदि वह PM चुनी जाती हैं तो कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही करों में कटौती करने का आदेश जारी करेंगी।

सुनक अंतिम दो उम्मीदवार चुनने के लिए पार्टी के सांसदों द्वारा किए गए मतदान में जहां ट्रस से आगे थे, वहीं एक सर्वेक्षण (Survey) में पार्टी के सदस्यों के मतदान में उनके पिछड़ने की बात कही गई है।

हालांकि, सुनक के समर्थकों को उम्मीद है कि Survey सही साबित नहीं होगा क्योंकि 2019 के आम चुनाव में Boris Johnson भी सर्वेक्षणों के अनुमान के विपरीत देश के PM बने थे।

PM पद की दौड़ के विजेता की घोषणा सोमवार को की जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker