भारत

चुनाव से पहले पूरे देश में लागू हो जाएगा CAA, लोस में गृह मंत्री अमित शाह ने…

CAA Implementation: सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (Citizenship Amendment Act) यानी नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर शनिवार को लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बड़ा ऐलान किया है।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि चुनाव से पहले पूरे देश में CAA लागू किया जाएगा। Amit Shah ने कहा कि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि CAA किसी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा।

उन्होंने विपक्ष पर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले CAA को लागू करने का Notification जारी कर दिया जाएगा। दिसंबर महीने में बंगाल दौरे के दौरान शाह ने दावा किया था कि CAA को लागू करने से कोई रोक नहीं सकता है।

कानून-व्यवस्था का हवाला देकर राम मंदिर नहीं बनने दिया गया

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हमने (पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के) अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया है, इसलिए हमें भरोसा है कि देश की जनता BJP को 370 सीट और NDA को 400 से अधिक सीट पर जीत दिलाकर अपना आशीर्वाद देगी।

गृह मंत्री Amit Shah ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के कारण और कानून-व्यवस्था का हवाला देकर राम मंदिर नहीं बनने दिया गया। शनिवार को शाह ने दावा किया कि केंद्र में लगातार तीसरी बार PM Modi के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker