विदेश

…और छात्रों ने छात्राओं की ऐसी बनाई लिस्ट कि मच गया हंगामा, आप भी जानिए…

बताया जा रहा है कि लिस्ट में छात्राओं के नाम शामिल किए गए थे और उन्हें 'बलात्कार नहीं करने लायक' (Not Worth Raping) या 'क्यूटी' (Cutie) जैसे

Can’t Rape List by Boys : कभी कभार बच्चे ऐसे कारनामे  कर डालते हैं की जल्दी उसे पर विश्वास नहीं होता है। मीडिया में आ रही खबर के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न स्थित एक बड़े स्कूल में स्कूली छात्रों की बनाई लिस्ट (List) से हंगामा मच गया है।

बताया जा रहा है कि लिस्ट में छात्राओं के नाम शामिल किए गए थे और उन्हें ‘बलात्कार नहीं करने लायक’ (Not Worth Raping) या ‘क्यूटी’ (Cutie) जैसे अपमानजनक वर्गों में बांटा गया था।

लिस्ट के सामने आने के बाद से ही खलबली है। स्कूल प्रशासन ने पैरेंट्स के साथ आपातकाल बैठक भी की है।

चार छात्रों को किया गया सस्पेंड

ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट द नाइटली एक रिपोर्ट के अनुसार, यारा वैली ग्रामर के चार छात्रों के सस्पेंड (Suspend) किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्प्रेडशीट सामने आने के बाद यह फैसला लिया गया है। लिस्ट में छात्राओं को अपमानजनक तरीके से शामिल किय गया था।

खबर है कि छात्राओं के नामों को ‘वाइफीज’, ‘क्यूटीज’ और ‘बलात्कार नहीं करने लायक’ जैसे लिस्ट में लिखा गया था।

बीते बुधवार को स्प्रेडशीट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डिसकॉर्ड पर वायरल हो गई थी। इसके बाद से ही विवाद ने तूल पकड़ लिया था। कहा जा रहा है कि लिस्ट को 11 छात्रों ने मिलकर तैयार किया था।

खबर लगते ही स्कूल में बैठक हुई लिस्ट में शामिल छात्रों के पैरेंट्स को बुलाया गया। बैठक में स्कूल के प्रिंसिपल डॉक्टर मार्क मैरी भी शामिल हुए।

उन्होंने जिम्मेदार छात्रों के निलंबन पर भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही घिनौना और डराने वाला है। मुझे खुशी है कि छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है।’

छात्राओं को स्कूल में काउंसिलिंग देने की बात पर भी उन्होंने जोर दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker