भारत

कैप्टन अमरिंदर सिंह बन सकते हैं महाराष्ट्र के गवर्नर!

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) महाराष्ट्र (Maharashtra) के नए राज्यपाल बन सकते हैं। ऐसी संभावना कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जताई जा रही हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के वर्तमान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने कुछ दिन पहले पद से हटने की इच्छा ज़ाहिर की थी।

BJP की 83 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

भगत सिंह (Bhagat Singh) कोश्यारी साल 2019 में महाराष्ट्र के गवर्नर बने थे। इस पद पर उनका अभी तक का कार्यकाल कई विवादों से घिरा रहा है। विपक्षी दलों ने उनके ऊपर महाराष्ट्र का अपमान करने और इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने के आरोप लगाए।

इधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह को हाल ही में BJP की 83 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया था और अब महाराष्ट्र के गवर्नर बनाए जाने के लिए उनका नाम सामने आ रहा है।

कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) कुछ वक्त पहले ही कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस नाम की पार्टी का भी गठन किया था।

पिछले कुछ वक्त से विवादों में रहे भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पद छोड़ने की अपनी इच्छा से अवगत कराया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker