भारत

पूर्व PM मनमोहन सिंह से माफी मांगें PM नरेंद्र मोदी, इस घोटाले को लेकर कांग्रेस ने…

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के कार्यकाल में एयर इंडिया के पट्टा घोटाले मामले को लेकर कांग्रेस वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमलावर हो गई है। इस घोटाले में CBI ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट पेश कर दी है।

Congress Targeted PM Modi: देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के कार्यकाल में एयर इंडिया के पट्टा घोटाले मामले को लेकर कांग्रेस वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमलावर हो गई है। इस घोटाले में CBI ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट पेश कर दी है।

आरोप लगा था कि UPA सरकार के समय में एयर इंडिया के पट्टा मामले में अनियमितता की वजह से लगभग 860 करोड़ रुपये का नुकासन हुआ था। उस वक्त प्रफुल्ल पटेल एविएशन मिनिस्टर थे।

इस पर अब कांग्रेस का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी को पूर्व PM मनमोहन सिंह से माफी मांगनी चाहिए। UPA सरकार पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए गए थे। मोदी सरकार को देश की जनता से भी माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि अजित पवार गुट और भाजपा के बीच हुए गठबंधन की वजह से ही यह मामला बंद किया गया है।

उन्होंने कहा कि 2014 में PM Narendra Modi इस कथित घोटाले की कैग रिपोर्ट लेकर जगह-जगह जाते थे। एक दिन पहले ही CBI ने मामले की क्लोजर रिपोर्ट फाइल की है क्योंकि NCP के प्रफुल्ल पटेल अब भाजपा में चले गए हैं। वह BJP की वॉशिंग मशीन में धुलकर साफ हो गए हैं।

उन्होंने कहा, PM नरेंद्र मोदी को पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह और सारे देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा, आखिर किस आधार पर मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए गए थे।

जयराम ने कहा कि कैग रिपोर्ट के आधार पर मनमोहन सिंह के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी गई। प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ जब मामला बंद हो गया तो यह क्या साबित करता है। इससे पता चलता है कि Dr. Manmohan Singh पर लगाए गए आरोप फर्जी थे।

2017 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद CBI ने मामले की जांच शुरू की थी। आरोप था कि तत्कलीन एविएशन मिनिस्टर प्रफुल्ल पटेल ने अपने पद का इस्तेमाल करते हुए Air India के रूट्स को दूसरे Airlines को अलॉट करवा दिया था, जिससे सरकारी एयरलाइन को घाटा हुआ था। अब इस घोटाले की सच्चाई सामने आई है। इसके बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker