भारत

श्री रकाब गंज साहिब पहुंचे राहुल, माथा टेककर लिया आशीष, लोगों से की…

बैसाखी के अवसर पर शनिवार रात को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिल्ली के गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब (Sri Rakab Ganj Sahib) जाकर माथा टेका और कई लोगों से बात की।

Rahul Gandhi Went to Gurudwara: बैसाखी के अवसर पर शनिवार रात को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिल्ली के गुरुद्वारा श्री रकाब गंज साहिब (Sri Rakab Ganj Sahib) जाकर माथा टेका और कई लोगों से बात की।

इस संबंध में शनिवार रात कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें देखा जा सकता है कि Rahul Gandhi गुरुद्वारा पहुंचे और यहां माथा टेकने के साथ ही वह कुछ देर गुरुद्वारे में बैठे। इसके बाद गुरुद्वारे से निकलते समय उन्होंने कई लोगों से मुलाकात की।

दसवें सिख गुरु गोबिंद सिंह द्वारा खालसा पंथ (सिख संप्रदाय) के स्थापना दिवस के प्रतीक बैसाखी को मनाने के लिए शनिवार को दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के गुरुद्वारों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

दिल्ली में गुरुद्वारा बंगला साहिब, रकाबगंज साहिब व Shishganj Sahib Sikh धर्म के सबसे पवित्र तीर्थस्थलों में शामिल हैं। वहीं अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में भी प्रार्थना करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

325वें खालसा साजना दिवस (बैसाखी) के मौके पर SGPC ने स्वर्ण मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कर्मचारियों को तैनात किया है।

पवित्र शहर आनंदपुर साहिब में तख्त केसगढ़ साहिब में भी भक्तों की भीड़ रही, जहां 1699 में खालसा पंथ की स्थापना हुई थी।

खालसा सजना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाली धार्मिक सभा में भाग लेने के लिए तीर्थयात्रियों (Pilgrims) का एक जत्था पाकिस्तान में गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब के लिए रवाना हो गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker