झारखंड

कांग्रेस MLA इरफान, राजेश और नमन को विश्वास, इस कारण जल्द वापस होगा निलंबन

रांची: महीनों से निलंबित चल रहे कांग्रेस (Congress) MLA इरफान अंसारी (Irfan Ansari), राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी (Naman Vixel Kongadi) को आशा ही नहीं, विश्वास है कि पार्टी जल्द उनका निलंबन वापस करेगी।

पार्टी के शीर्ष नेताओं ने इसे लेकर सकारात्मक संकेत दिए हैं। नई दिल्ली (New Delhi) में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजयसभा सांसद धीरज साहू से 3 अप्रैल को हुई मुलाकात के बाद उनकी उम्मीद बढ़ गई है।

तीनों 49 लाख रुपये के साथ पकड़े गए

गौरतलब है कि इन तीनों MLAs के खिलाफ कांग्रेस MLA दल के नेता आलमगीर आलम (Alamgir Alam) ने विधानसभा स्पीकर के पास पूर्व में शिकायत दर्ज कराई थी।

कहा था कि तीनों MLAs को 10-10करोड़ रुपये और भविष्य में बनने वाली नयी सरकार में मंत्री पद का प्रलोभन दिया गया। तीनों 49 लाख रुपये के साथ पकड़े गए थे।

यह घोर अनुशासनहीनता (Indiscipline) है। इसी कारण पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। साथ ही तीनों की विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने का भी आग्रह आलम ने स्पीकर से किया था।

कांग्रेस के सच्चे सिपाही

इरफान की मानें तो उनकी मुलाकात शीर्ष नेताओं से हुई है। उनके मामले में निलंबन और इससे पूर्व की सारी स्थितियों की जानकारी वरीय नेताओं को दी गई है। यह भी बताया कि पूरे मामले को झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) ने गलत करार दिया है।

हाईकोर्ट ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप से संबंधित केस को quash कर दिया है। वे और बाकी दो साथी विधायक कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं। उनका इतिहास उठाकर देखा जा सकता है।

राष्ट्रीय महासचिव ने सस्पेंशन वापस करने का संकेत दिया

उनकी रग-रग में कांग्रेस है। ऐसे में अब राष्ट्रीय महासचिव (National Secretary General) ने तीनों विधायकों का सस्पेंशन जल्द वापस करने का संकेत दिया है।

राजेश कच्छप ने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव (National secretary General) ने उनके मामले में कहा है कि आप लोग अपने-अपने क्षेत्र में जाएं। खुलकर काम करें। आप लोग पार्टी के योद्धा हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker