झारखंड

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा भारतीय राजनीति में टर्निंग पॉइंट: राजेश ठाकुर

रांची: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Congress state president Rajesh Thakur) ने कहा कि सात सितंबर को पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू किया है।

भारतीय राजनीति में यह एक टर्निंग पॉइंट है। PM राजीव गांधी के विचार और सीख आज भी राहुल गांधी के लिए हौसले का काम करते हैं।

भारत जोड़ो यात्रा इसी हौसले के साथ शुरू हुई है। यह यात्रा 3,500 KM लंबी होगी। यह 12 राज्यों और दो यूनियन टेरेटरी से गुजरेगी।

ठाकुर बुधवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा 20 प्रमुख स्थानों कन्याकुमारी, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, नीलांबुर, मैसूर, बेल्लारी, रायचूर, विकाराबाद, नांदेड़, जमोद, इंदौर, कोटा, दौसा, अलवर, बुलंदशहर, दिल्ली, अंबाला, पठानकोट, जम्मू, श्रीनगर को स्पर्श करेगी।

कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा राहुल गांधी के साथ करेंगे

ठाकुर ने कहा कि जिन राज्यों से होकर यह यात्रा नहीं गुजरेगी वहां उप यात्राओं के आयोजन के माध्यम से आमजन मानस से कांग्रेस पार्टी सीधा संवाद कायम करेगी।

Jharkhand से सेवादल के प्रतिनिधि के रूप में लक्ष्मण हांसदा, आनंद सिंकू एवं दीनबन्धु बोइपोय मुख्य यात्रियों के जत्थे में शामिल हैं जो कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ करेंगे।

उन्होंने कहा कि आज जो सामाजिक ध्रुवीकरण हो रहा है, जाति के नाम पर, कपड़े के नाम पर, खाने के नाम पर यह लोकतंत्र के लिए ख़तरनाक है । आर्थिक चुनौतियां, आर्थिक विषमताएं, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनैतिक तनाव है । ऐसे में भारत जोड़ने की जरूरत है।

इस अवसर पर पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, Dr. एम तौसीफ, Dr. राकेश किरण महतो, कार्यालय प्रभारी अमुल्य नीरज खलखो, Social Media के स्टेट को-ऑर्डिनेटर गजेन्द्र सिंह, रांची ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश बैठा उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker