विदेश

इमरान खान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर

इस्लामाबाद: Pakistan की सरकार ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ उच्चतम न्यायालय (Supreme court) में अवमानना याचिका (Contempt Petition) दायर की है।

यह याचिका PTI अध्यक्ष द्वारा इस्लामाबाद में लंबा जुलूस निकालने का आह्वान को लेकर दायर की गई है।

अदालत के आदेश का उल्लंघन

अपनी याचिका में संघीय सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा है कि PTI प्रमुख इस्लामाबाद (Islamabad) की ओर जुलूस निकालने की घोषणा कर रहे हैं, जो अदालत के आदेश का उल्लंघन है।

इस्लामाबाद पर हमला करने की घोषणा

याचिका में कहा गया है कि ‘इमरान खान Islamabad पर हमला करने की घोषणा कर रहे हैं।’ याचिका में शीर्ष अदालत से अनुरोध किया गया है कि वह पीटीआई प्रमुख को धरना और प्रदर्शन से संबंधित उसके आदेशों का पालन करने का निर्देश दे।

इस्लामाबाद की ओर कूच करेगी

जियो न्यूज के अनुसार, यह याचिका संघीय सरकार की तरफ से गृह मंत्रालय ने दायर की है। पिछले माह Imran Khan ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) को चेतावनी देते हुए कहा था कि उन्हें चिंता करनी चाहिए क्योंकि इस बार उनकी पार्टी पूरी तैयारी के साथ इस्लामाबाद की ओर कूच करेगी।

PYI प्रमुख ने यह धमकी देश की राजधानी में श्रमिकों के एक सम्मेलन में दी थी। PTI प्रमुख ने अपने समर्थकों से तैयार रहने के लिए कहा है क्योंकि वह किसी भी समय Islamabad तक सरकार विरोधी लंबे जुलूस का आह्वान कर सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker