झारखंड

झारखंड में बढ़ रहे कोरोना के केस, वैक्सीन का स्टॉक खत्म

रांची: Jharkhand में जहां COVID के केस बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ राज्य में COVID Vaccine का स्टॉक लगभग खत्म हो गया है। राज्य में अप्रैल के पहले सप्ताह से ही Covishield, Co-Vaccine और कोर्बिवैक्स टीका (Corbivax Vaccine) की उपलब्धता खत्म हो गई है।

थोड़ा-बहुत टीकाकरण जिलों में बचे छिटपुट वैक्सीन से हो रही है। इस बीच राज्य सरकार ने केंद्र से 50 हजार COVID वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से कहा है कि COVID वैक्सीन खत्म होने से टीकाकरण (Vaccination) प्रभावित हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

झारखंड में बढ़ रहे कोरोना के केस, वैक्सीन का स्टॉक खत्म- Corona cases increasing in Jharkhand, stock of vaccine over

राज्य सरकार COVID के बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार COVID के बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर है और नजर रखी जा रही है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से ब्लड सेपरेशन मशीन समेत अन्य संसाधन उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया।

उन्होंने ICMR से खूंटी, लोहरदगा, कोडरमा और पाकुड़ में COVID जांच हेतु RTPCR लैब की स्वीकृति के लिए अनुरोध किया। इसके अलावा धनबाद और जमशेदपुर में नए सरकारी नसिर्ंग कॉलेज खोलने की मांग रखी गई।

झारखंड में बढ़ रहे कोरोना के केस, वैक्सीन का स्टॉक खत्म- Corona cases increasing in Jharkhand, stock of vaccine over

दो मरीज स्वस्थ भी हुए

राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि आगामी 10 एवं 11 अप्रैल को राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में COVID से निपटने की तैयारियों का लेकर मॉक ड्रिल कराया जाएगा। इसके पहले 9 अप्रैल को सभी DCs, सिविल सर्जन और मेडिकल कालेजों के अधिकारियों व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक होगी।

बता दें कि राज्य में COVID एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। गुरुवार को 11 नए मामले सामने आए थे। हालांकि, इस दौरान दो मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker