झारखंड

PM मोदी के विकसित भारत की परिकल्पना मिलकर करें सरकार, सीपी राधाकृष्णन ने…

राज्यपाल CP राधाकृष्णन (CP Radhakrishnan) ने कहा कि विविधता में एकता ही भारत की सबसे बड़ी शक्ति है।

Governer CP Radhakrishnan: राज्यपाल CP राधाकृष्णन (CP Radhakrishnan) ने कहा कि विविधता में एकता ही भारत की सबसे बड़ी शक्ति है।

यहां पर अलग-अलग प्रान्तों की संस्कृति, भाषा, रीति-रिवाज, परंपरा, खान-पान, वेशभूषा इत्यादि में विविधता है लेकिन हम सब एक हैं।

Image

राज्यपाल मंगलवार को Raj Bhavan में अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम राज्य के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

Image

राज्यपाल ने कहा कि Arunachal Pradesh और मिजोरम की प्राकृतिक सुंदरता एवं सांस्कृतिक विविधता भी अनूठी है। प्रधानमंत्री के ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ पहल के तहत आयोजित किए जाने वाले इस प्रकार के कार्यक्रम से एक-दूसरे की संस्कृति से अवगत होने का अवसर मिलता है और राष्ट्रीयता की भावना प्रबल होती है।

Image

राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के विकसित भारत 2047 की परिकल्पना को साकार करने के लिए सभी को एक साथ मिलकर कार्य करना होगा।

Image

इसी का परिणाम है कि विगत दिनों कठिन परिस्थितियों के बावजूद भी North-East में कई महती परियोजनाओं को कार्यान्वित किया गया है। वस्तुत: भारत का विकास तभी संभव है जब यहां के सभी प्रदेशों का सम्यक विकास हो और हम सब एकता एवं भाईचारा के साथ सतत प्रयत्नशील हैं।

इस अवसर पर अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के लोगों ने लोकगीत एवं नृत्य की प्रस्तुति की। Governor ने उन्हें सम्मानित भी किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker