दीप सिद्धू इकबाल व सुखदेव का आमना-सामना कराएगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा मामले की जांच को लेकर जुटी दिल्ली पुलिस गिरफ्तार किए गए तीन इनामी आरोपियों दीप सिद्धू, इकबाल व सुखदेव का आमना-सामना कराने की तैयारी में है।

दरअसल इस हिंसा को एक बड़ी साजिश मानते हुए पुलिस पूरे नेटवर्क पर से पर्दा उठाने के लिए इन तीनों ही इनामी आरोपियों से जुड़े सभी लिंक को तलाश रही है।

लेकिन कई कॉमन लिंक होने का शक होने के बाद भी अलग-अलग हुई पूछताछ में इन तीनों द्वारा उस लिंक पर से पर्दा नहीं उठाया गया है।

ऐसे में पुलिस इन तीनों का सामना जल्द ही करा सकती है। हालांकि अभी जांच प्रारंभिक स्तर पर होने की बात कहते हुए पुलिस इस बारे में विस्तार से कुछ भी बोलने से बच रही है।

दरअसल इन आरोपियों के मोबाइल फोन, उसके कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) इनके करीबी नेटवर्क से जुड़े कुछ नंबर और सोशल मीडिया अकांउट की जांच में यह खुलासा हुआ कि कुछ ऐसे लिंक हैं जो तीनों के कामन हो सकते हैं।

इसलिए इस बात की जांच जहां दिल्ली पुलिस की तकनीकी टीम कर रही है, वहीं इन आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर इनके बीच के कॉमन लिंक को जानने का प्रयास भी किया जा रहा है।

वहीं कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) में इन आरोपियों से जुड़े जिन भी करीबी लोगों के मोबाइल नंबर मिले, उसकी तकनीकी जांच भी शुरू हो गई है। साथ ही उसकी लोकेशन का भी पता लगाया जा रहा है।

वहीं डंप डाटा का एनालिसिस कर घटनास्थल पर एक्टिव इन आरोपियों के नंबर पर बात करने वाले करीबियों की तलाश के अलावा कुछ संदिग्ध नंबरों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

ताकि यह साफ हो सके कि इनलोगों को कहीं पीछे से निर्देश तो नहीं मिल रहे थे। मामले की जांच में जुटी पुलिस को शक है कि उपद्रवियों को किसी तरह की फंडिंग भी गई है।

इसलिए पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या इन्हें किसी तरह की फंडिंग हुई थी?

या फिर किसी और को फंडिंग किए जाने के बारे में इन्हें कोई जानकारी है। इस पहलू की भी जांच की जा रही है।

साथ ही आरोपियों खासतौर से दीप सिद्धू और इकबाल सिंह से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि उनके समर्थक कौन हैं i

Back to top button