भारत

अमेरिका में पंजाबी परिवार की हत्या पर विदेश मंत्रालय से हस्तक्षेप की मांग

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने कैलिफोर्निया (California) में पंजाबी परिवार (Punjabi Family) के हुए कत्ल की जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की फेडरल सरकार से प्रभावी पहल करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

गुरुवार को जारी बयान में CM Bhagwant Mann ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव के पंजाबी परिवार का कैलिफोर्निया में कत्ल (Murdered) कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यहां प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया।

Bhagwant Mann ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है।

कत्ल ने उन्नत देशों में पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने हर किसी ख़ासकर विश्व भर में बसते पंजाबियों (Punjabis) को झकझोर कर रख दिया है।

भगवंत मान ने कहा कि इस वहशियाना कत्ल ने अमेरिका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा (Security) पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

केंद्रीय विदेश मंत्री डा. एस जय शंकर से दख़ल की मांग करते हुए उनसे अपील की कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को इस मामले की गहराई से जांच (Investigation) करवाने के लिए दबाव डालें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों में बसते पंजाबियों (Punjabis) में सुरक्षा (Security) की भावना पैदा करना समय की ज़रूरत है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अमेरिका (America) में रह रहे पंजाबियों की सुरक्षा का मुद्दा अमेरिका में अपने समकक्ष के सामने उठाना चाहिए।

भगवंत मान ने कहा कि वहां रहते पंजाबियों (Punjabis) की सुरक्षा (Security) सुनिश्चित करने के लिए इसे अधिक प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker